Pink Ball Test: 'शू्न्य' पर आउट हुए बांग्लादेश के कप्तान मोमिनुल हक, जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड

बांग्लादेश के कप्तान मोमिनुल हक डे नाइट टेस्ट मैच में बिना खाता खोले आउट होने वाले दुनिया के छठे कप्तान बने।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Fri, 22 Nov 2019 03:14 PM (IST) Updated:Fri, 22 Nov 2019 03:14 PM (IST)
Pink Ball Test: 'शू्न्य' पर आउट हुए बांग्लादेश के कप्तान मोमिनुल हक, जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड
Pink Ball Test: 'शू्न्य' पर आउट हुए बांग्लादेश के कप्तान मोमिनुल हक, जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड

नई दिल्ली, जेएनएन। कोलकाता के इडेन गार्डन्स पर भारतीय टीम अपना पहला पिंक बॉल टेस्ट मैच खेलने उतरी है। इस मैच में जीत हासिल कर टीम इंडिया इसे और भी यादगार बनाना चाहती है। एक तरफ टीम इंडिया के लिए जहां यह यादगार मैच होगा तो वहीं बांग्लादेश के कप्तान मोमिनुल हक इसे कभी याद नहीं करना चाहेंगे। इस मैच में वह बिना खाता खोले वापस लौटे और एक शर्मनाक रिकॉर्ड उनके नाम जुड़ गया।

बांग्लादेश के कप्तान मोमिनुल हक डे नाइट टेस्ट मैच में बिना खाता खोले आउट होने वाले दुनिया के छठे कप्तान बने। मोमिनुल से पहले पांच अलग-अलग देश के टेस्ट कप्तान पिंक बॉल टेस्ट मैच खेलते हुए शून्य पर आउट हुए हैं। इस लिस्ट में मोमिनुल का नाम भी जुड़ गया है।

मोमिनुल हक के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड

बांग्लादेश की कप्तानी कर रहे मोमिनुल हक भारत के खिलाफ कोलकाता टेस्ट मैच में शून्य पर आउट हुए। उमेश यादव की गेंद पर रोहित शर्मा ने एक हाथ से स्लिप में शानदार कैच लेकर मोमिनुल को वापस भेजा। 7 गेंद का सामना करने वाले बांग्लादेशी कप्तान ने शून्य पर आउट होते ही बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम किया।

डे नाइट टेस्ट में शून्य पर आउट होने वाले कप्तान

अब तक कुल छह टेस्ट कप्तान डे नाइट टेस्ट मैच खेलते हुए शून्य पर आउट होकर वापस लौटे हैं। इस लिस्ट में वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर, श्रीलंका के दिनेश चांदीमल, इंग्लैंड के जो रूट, श्रीलंका के सुरंगा लकमल, ऑस्ट्रेलिया के टिम पेन और बांग्लादेश के मोमिनुल हक का नाम है।  

भारत के खिलाफ मिली मोमिनुल को कप्तानी

अनुभवी शाकिब अल हसन के आईसीसी द्वारा फिक्सिंग के लिए संपर्क किए जाने की जानकारी नहीं देने के लिए दो साल बैन किए जाने के बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने मोमिनुल को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया। सीरीज के पहले मैच में भारत ने बांग्लादेश को पारी और 130 रन से हराया था। 

chat bot
आपका साथी