इस भारतीय गेंदबाज ने हैट्रिक लेकर रचा इतिहास, टेस्ट मैच में बनाया रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज में टीम इंडिया ए के एक गेंदबाज ने हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया है। अभी तक कोई भी भारतीय गेंदबाज इस फॉर्मेट में हैट्रिक नहीं ले पाया है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Thu, 08 Aug 2019 01:57 PM (IST) Updated:Thu, 08 Aug 2019 01:57 PM (IST)
इस भारतीय गेंदबाज ने हैट्रिक लेकर रचा इतिहास, टेस्ट मैच में बनाया रिकॉर्ड
इस भारतीय गेंदबाज ने हैट्रिक लेकर रचा इतिहास, टेस्ट मैच में बनाया रिकॉर्ड

नई दिल्ली, जेएनएन। वेस्टइंडीज के दौरे पर टीम इंडिया ए का सामना वनडे के बाद तीन मैचों की अनाधिकारिक टेस्ट सीरीज में हो रहा है। इसी टेस्ट सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया के एक गेंदबाज ने हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया है। अभी तक कोई भी भारतीय गेंदबाज इस फॉर्मेट में हैट्रिक नहीं ले पाया है।

वेस्टइंडीज ए के खिलाफ तीसरे अनाधिकारिक टेस्ट में इंडिया ए के ऑफ स्पिनर कृष्णप्पा गौतम ने लगातार तीन गेंदों पर तीन विकेट लेकर एक रिकॉर्ड अपने नाम किया है। आपको बता दें, भारत की ओर से इंडिया ए के लिए टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले कृष्णप्पा गौतम पहले खिलाड़ी बन गए हैं। 

इंडिया ए के लिए 73वें और अपने 24वें ओवर की दूसरी गेंद पर कृष्णप्पा गौतम ने वेस्टइंडीज ए के बल्लेबाज रेमन राइफर को 5 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड कर दिया। इसकी अगली गेंद पर कृष्णप्पा गौतम ने चेमार होल्डर को भी बोल्ड कर दिया। होल्डर के बाद बल्लेबाजी करने वाले मिगुल कमिंस को कृष्णप्पा गौतम ने LBW कर अपने इंडिया ए करियर की पहली हैट्रिक ली, जो इंडिया ए की ओर से किसी भी फॉर्मेट में ली गई पहली हैट्रिक है।  

तीन मैचों की अनाधिकारिक टेस्ट सीरीज को 2-0 से पहले ही अपने नाम कर चुकी हनुमा विहारी की कप्तानी वाली टीम इंडिया ए ने इस मुकाबले में भी अपनी पकड़ मजबूत कर रखी है। वेस्टइंडीज के कप्तान ने इस मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी और इंडिया ए की टीम भी 201 रन पर ढेर हो गई। 

हालांकि, कृष्णप्पा गौतम ने एक हैट्रिक के साथ 6 विकेट लेकर वेस्टइंडीज की टीम को भी 194 रन पर रोक दिया। इस तरह भारत को मामूली सी बढ़त भी मिल गई। दो दिन का खेल समाप्त होने के बाद भारत ए का स्कोर 23 रन पर 3 विकेट है। शुभमन गिल और शहबाज नदीम टीम के लिए नाबाद लौटे हैं। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी