कगिसो रबादा के भी World Cup के मैच खेलने पर सस्पेंस, साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने दी जानकारी

कगिसो रबादा के भी वर्ल्ड कप 2019 ओपनर मैच खेलने पर सस्पेंस साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने दी जानकारी

By Vikash GaurEdited By: Publish:Tue, 07 May 2019 08:17 PM (IST) Updated:Wed, 08 May 2019 12:03 AM (IST)
कगिसो रबादा के भी World Cup के मैच खेलने पर सस्पेंस, साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने दी जानकारी
कगिसो रबादा के भी World Cup के मैच खेलने पर सस्पेंस, साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने दी जानकारी

नई दिल्ली, जेएनएन। साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबादा के भी वर्ल्ड कप के कुछ मुकाबले खेलने पर सस्पेंस हैं। आइपीएल 2019 के दौरान दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए कगिसो रबादा के बैक स्टिफ इंजरी हुई थी, जो अभी तक सही नहीं हुई है। साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड के मैनेजर ने इस बारे में संकेत दिए हैं कि कगिसो रबादा वर्ल्ड कप के शुरुआती मैचों का हिस्सा नहीं होंगे। कगिसो रबादा अभी भी खतरे में हैं। 

साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड के मैनेजर मोहम्मद मौसजी ने वांडर्स स्टेडियम में मंगलवार को मीडिया से बात करते हुए वर्ल्ड कप टीम की इंजरी को लेकर अपडेट दी। इसी दौरान टीम के मैनेजर ने एनरिच नोरत्जे को चोट की वजह से बाहर किए जाने और उनकी जगह क्रिस मौरिस को जगह दिए जाने की बात भी स्पष्ट की। मैनेजर मौसजी के मुताबिक सोमवार तक रबादा की चोट में थोड़ा बहुत सुधार हुआ है।

प्रोटियाज टीम के मैनेजर ने बताया कि 23 वर्षीय कगिसो रबादा को इस चोट से उबरने के लिए तीन हफ्तों का समय लगेगा। ऐसे में उनका इंग्लैंड के खिलाफ 30 मई को ओवल में होने वाले वर्ल्ड कप ओपनिंग मैच खेलने में संदेह है। मौसजी ने कहा कि गनीमत है कि उनको हड्डी से संबंधित कोई परेशानी नहीं है। स्टिफ बैक इंजरी दो से तीन हफ्ते में इलाज के बाद सही हो जाएगी। हमें उम्मीद है कि रबादा वर्ल्ड कप खेल पाएंगे। 

बता दें कि वर्ल्ड कप की तैयारियों को लेकर चल रही प्रैक्टिस से पहले साउथ अफ्रीका की टीम के चार तेज गेंदबाज चोट से जूझ रहे थे, जिनमें डेल स्टेन, लुंगी निगडी, कगिसो रबादा और एनरिच नोरत्जे का नाम शामिल था। इनमें में एनरिच को टीम से बाहर किया है। वहीं, लुंगी निगडी ने मंगलवार को वांडर्स स्टेडियम में नेट्स में प्रैक्टिस की। साथ ही डेल स्टेन अभी भी कंधे की चोट से परेशान हैं। लेकिन, साउथ अफ्रीका टीम मैनेजमेंट को भरोसा है कि वे वर्ल्ड कप ओपनर से पहले सही हो जाएंगे। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी