IPL Eliminator 2022: इस गेंदबाज की वापसी से क्या एलिमिनटेर में बदलेगी आरसीबी का भविष्य

इंडियन प्रीमियर लीग के एलिमिनेटर मैच से पहले आरसीबी के लिए खुशखबरी है। दरअसल गुजरात के खिलाफ मैच में चोटिल हर्षल पटेल अब पूरी तरह से ठीक हैं और लखनऊ के खिलाफ मैच में वो खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

By Sameer ThakurEdited By: Publish:Sun, 22 May 2022 05:12 PM (IST) Updated:Sun, 22 May 2022 05:12 PM (IST)
IPL Eliminator 2022: इस गेंदबाज की वापसी से क्या एलिमिनटेर में बदलेगी आरसीबी का भविष्य
फाफ डु प्लेसिस के नेतृत्व में आरसीबी की टीम (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। 25 मई को कोलकाता के इडेन गार्डन्स में लखनऊ के खिलाफ होने वाले एलिमिनेटर मैच से पहले रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए अच्छी खबर है। दरअसल गुजरात के खिलाफ मैच में चोटिल होने वाले गेंदबाज हर्षल पटेल इस महत्वपूर्ण मैच में टीम में वापसी कर सकते हैं। गुजरात के खिलाफ आखिरी मैच में उनके हाथ में चोट लग गई थी लेकिन अब वो पूरी तरह से फिट हैं। आरसीबी के फिजियो की तरफ से उन्हें कुछ दिनों की आराम करने की सलाह दी गई थी और अब वो वापसी के लिए तैयार हैं।

पिछले सीजन के पर्पल कैप होल्डर हर्षल पटेल ने इस सीजन में शुरुआत भले अच्छी न की हो लेकिन धीरे-धीरे उन्होंने अपनी लय हासिल कर ली और अब उनकी गेंदबाजी ने महान बल्लेबाज सचिन को भी यह कहने पर मजबूर कर दिया कि वो डेथ ओवर में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं। इस सीजन में हर्षल पटेल के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने अब तक 13 मैचों में 18 विकेट झटके हैं। गुजरात के खिलाफ मैच में चोट के बाद आशंका जताई जा रही थी कि यदि आरसीबी आगे जाती है तो क्या पटेल वापसी कर पाएंगे? पिछले सीजन में पटेल ने 15 मैचों में 32 विकेट लेकर पर्पल कैप पर कब्जा जमाया था।

मुंबई के सहारे ही सही आरसीबी प्लेआफ में जगह बनाने में तो कामयाब हो गई लेकिन एलिमिनेटर मैच में टीम का रिकार्ड अच्छा नहीं रहा है ऐसे में पटेल की वापसी टीम की गेंदबाजी क्रम को मजबूती देगा। टीम लगातार तीसरी बार प्लेआफ में पहुंची है। 2020 और 2021 के सीजन में भी टीम अंतिम चार में जगह बनाने में कामयाब हुई थी। लेकिन 2020 में उसे हैदराबाद ने हराया था तो 2021 में उसे कोलकाता के हाथों 4 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी। टीम के लिए सुकून की बात यह है कि दोनों ही टीम इस बार आइपीएल से बाहर हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी