IPL auction 2021: अर्जुन तेंदुलकर IPL की नीलामी में शामिल, हरभजन, श्रीसंत और पुजारा का ये है बेस प्राइस

पूरी दुनिया से 1097 खिलाड़ियों ने अपना नामांकन कराया है। इसमें 814 भारतीय और 283 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं। आइपीएल की नीलामी में शामिल होने वाले खिलाड़ियों कि लिस्ट में भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन के साथ हरभजन सिंह और चेतेश्वर पुजारा के अलावा एस श्रीसंत भी हैं।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Fri, 05 Feb 2021 09:10 PM (IST) Updated:Sat, 06 Feb 2021 07:24 AM (IST)
IPL auction 2021: अर्जुन तेंदुलकर IPL की नीलामी में शामिल, हरभजन, श्रीसंत और पुजारा का ये है बेस प्राइस
पिता सचिन तेंदुलकर के साथ अर्जुन - सोशल मीडिया फोटो

नई दिल्ली, जेएनएन। चेन्नई में इस साल होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी में शामिल होने वाले खिलाड़ियों के नामांकन की गुरुवार 4 फरवरी आखिरी तारीख थी। पूरी दुनिया से कुल 1097 खिलाड़ियों ने इसके लिए अपना नामांकन कराया है। इसमें 814 भारतीय और 283 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं। आइपीएल की नीलामी में शामिल होने वाले खिलाड़ियों कि लिस्ट में भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन के साथ हरभजन सिंह और चेतेश्वर पुजारा के अलावा एस श्रीसंत भी हैं।

इस साल होने वाले आइपीएल के 14वें एडिशन से पहले होने वाली नीलामी में कुछ नाम ऐसे हैं जो चर्चा का विषय रहेंगे। इसमें अर्जुन तेंदुलकर, हरभजन सिंह, चेतेश्वर पुजारा के साथ 7 साल बाद वापसी करने वाले तेज गेंदबाज एस श्रीसंत हैं। चलिए आपको बतातें हैं कि कौन सा खिलाड़ी किस बेस प्राइस पर नीलामी में शामिल होगा।

अर्जुन ने इस साल बीसीसीआई के घरेलू टी20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में मुंबई की टीम की तरफ से मैच खेला था। यह मैच खेलने के साथ ही वह आइपीएल की नीलामी में शामिल होने की योग्यता हासिल करने वाले खिलाड़ी बन गए। 20 लाख की न्यूनतम बेस प्राइस के साथ अर्जुन इस साल की नीलामी में शामिल होंगे।

हरभजन सिंह ने पिछले सीजन में कोरोना महामारी फैलने की वजह से टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया था। नीलामी से पहले टीम द्वारा रिलीज किए जाने वाले खिलाड़ियों की आखिरी तारीख से पहले भज्जी ने चेन्नई सुपर किंग्स को उन्हें रिलीज करने की गुजारिश की थी। 2 करोड़ की बेस प्राइस के साथ वह इस नीलामी में शामिल होंगे। वहीं आइपीएल से 7 साल का प्रतिबंध झेलने के बाद वापसी करने वाले एस श्रीसंत 75 लाख की बेस प्राइस के साथ नीलामी में होंगे। 

हरभजन सिंह के अलावा 2 करोड़ की बेस प्राइस के साथ नीलामी में शामिल होने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में ग्लेन मैक्सवेल, केदार जाधव, स्टीव स्मिथ, मोईन अली, सैम बिलिंग्स, लियम प्लंकेट, जेसन रॉय, मार्क वुड और कोलिन इनग्राम शामिल हैं। भारत के लिए ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज में दमदार प्रदर्शन करने वाले चेतेश्वर पुजारा आइपीएल के मिनी ऑक्शन में 50 लाख जबकि हनुमा विहारी का 1 करोड़ की बेस प्राइस के साथ इसमें शामिल होंगे।

chat bot
आपका साथी