IPL 2020: मुंबई के खिलाफ सिद्धार्थ कौल ने लुटाए इतने रन कि जुड़ गया ये शर्मनाक रिकॉर्ड

मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने चोटिल भुवनेश्वर कुमार की जगह सिद्धार्थ कौल मौका दिया। सिद्धार्थ ने मैच में काफी निराशाजनक प्रदर्शन किया। उन्होंने चार ओवर में 64 रन लुटाए और इस साल आइपीएल में एक मैच के दौरान सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज बन गए।

By TaniskEdited By: Publish:Mon, 05 Oct 2020 08:59 AM (IST) Updated:Mon, 05 Oct 2020 08:59 AM (IST)
IPL 2020: मुंबई के खिलाफ सिद्धार्थ कौल ने लुटाए इतने रन कि जुड़ गया ये शर्मनाक रिकॉर्ड
सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020)में रविवार को मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने चोटिल भुवनेश्वर कुमार की जगह सिद्धार्थ कौल मौका दिया। सिद्धार्थ मौके का फायदा नहीं उठा पाए और उन्होंने आइपीएल सीजन 13 में एक मैच के दौरान सबसे ज्यादा रन देने का शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। 

30 साल के इस तेज गेंदबाज ने मुंबई के खिलाफ मैच में अपने पहले ओवर में 19 रन दिए और अंतिम ओवर में उन्होंने 21 रन लुटाए। हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने उन्हें मुंबई की पारी की आखिरी ओवर में गेंदबाजी करने को दी। उन्होंने ओवर की दूसरी गेंद पर हार्दिक पांड्या को आउट किया। इसके बाद कुणाल पांड्या क्रीज पर आए और उन्होंने चार गेंदों पर दो चौके और दो छक्कों की मदद से 20 रन ठोक दिए। पहली गेंद पर कीरोन पोलार्ड ने एक रन लिया था। 

सबसे ज्यादा रन देने का शर्मनाक रिकॉर्ड

सिद्धार्थ कौल ने इस मैच में चार ओवरों में 64रन लुटाए और दो विकेट अपने नाम किया। उन्हें हार्दिक पांड्या के अलावा सूर्यकुमार यादव का विकेट मिला। इस दौरान सिद्धार्थ ने आइपीएल के 13वें सत्र में एक मैच के दौरान सबसे ज्यादा रन देने का शर्मनाक रिकॉर्ड बनाया। उन्होंने इस मामले में रॉयल चैलेंजर बैंगलोर (RCB) के तेज गेंदबाज डेल स्टेन को पीछे छोड़ दिया। स्टेन ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ चार ओवर में 57 रन दिए थे। 

चेन्नई सुपरकिंग्स के दो गेंदबाज लिस्ट में

इस मामले में तीसरे नंबर पर किंग्स इलेवन पंजाब के क्रिस जॉर्डन हैं। उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ चार ओवर में 56 रन दिए थे। वहीं चेन्नई सुपरकिंग्स के लुंगी नगिदी चौथे और पीयूष चावला पांचवें नंबर पर हैं। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ नगिदी ने चार ओवर में एक विकेट लेकर 56 रन दिए थे। उसी मैच में चावला ने 4 ओवर में एक विकेट लेकर 55 रन दिए थे। 

chat bot
आपका साथी