किसी टेस्ट मैच में पहली बार इतने खिलाड़ियों को ऐसे आउट किया भारतीय गेंदबाजों ने

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारतीय गेंदबाजों ने एक नया रिकॉर्ड बनाया। टेस्ट क्रिकेट में भारतीय गेंदबाजों ने ऐसा पहली बार किया।

By sanjay savernEdited By: Publish:Tue, 27 Sep 2016 11:23 AM (IST) Updated:Tue, 27 Sep 2016 03:40 PM (IST)
किसी टेस्ट मैच में पहली बार इतने खिलाड़ियों को ऐसे आउट किया भारतीय गेंदबाजों ने

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारतीय गेंदबाजों ने एक नया रिकॉर्ड बनाया। टेस्ट क्रिकेट में भारतीय गेंदबाजों ने अपनी धरती पर ऐसा पहली बार किया।

भारतीय गेंदबाजों ने 10 खिलाड़ियों को एलबीडब्ल्यू आउट किया

पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के 10 बल्लेबाजों को भारतीय गेंदबाजों ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। भारतीय गेंदबाजों द्वारा अपनी सरजमीं पर ये एक नया भारतीय रिकॉर्ड बनाया गया। दोनों पारियों में भारतीय गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड के इन दस खिलाड़ियों को आउट किया। पहली पारी में गप्टिल को उमेश यादव ने, लाथम को अश्विन ने, टेलर को जडेजा ने, रॉन्की को जडेजा ने, मार्क क्रेग को जडेजा ने और ईश सोढ़ी को जडेजा ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। इसके अलावा दूसरी पारी में लाथम को अश्विन ने, विलियमसन को अश्विन ने, वाटलिंग को मो. शमी ने और वैगनर को अश्विन ने एलबीडब्ल्यू आउट किया।

इससे पहले ये था रिकॉर्ड

इससे पहले भारतीय गेंदबाजों ने तीन मौकों पर टेस्ट मैच में सर्वाधिक 9 बल्लेबाजों को एलबीडब्ल्यू आउट किया था। भारतीय गेंदबाजों ने वर्ष 2001 में कोलकाता में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ, वर्ष 2004 में ढाका में बांग्लादेश के खिलाफ, वर्ष 2010 में कोलकाता में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ये कमाल किया था। अब भारतीय गेंदबाजों ने एक टेस्ट मैच में 10 बल्लेबाजों को एलबीडब्ल्यू आउट करके अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी