‘वर्ल्ड रिकॉर्ड’ से 8 विकेट दूर आर अश्विन, विराट की टीम में नहीं मिल रहा मौका

कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री ने अगर अश्विन को दूसरे टेस्ट के प्लेइंग इलेवन में जगह देते हैं तो वह मुथैया मुरलीधरन के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Thu, 29 Aug 2019 05:25 PM (IST) Updated:Thu, 29 Aug 2019 05:25 PM (IST)
‘वर्ल्ड रिकॉर्ड’ से 8 विकेट दूर आर अश्विन, विराट की टीम में नहीं मिल रहा मौका
‘वर्ल्ड रिकॉर्ड’ से 8 विकेट दूर आर अश्विन, विराट की टीम में नहीं मिल रहा मौका

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिन गेंदबाज आर अश्विन का वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट रिकॉर्ड बेहद ही शानदार है। गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में कमाल दिखाने के बाद भी उनको एंटीगा में खेले गए पहले टेस्ट में मौका नहीं मिला। कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री ने अगर अश्विन को दूसरे टेस्ट में प्लेइंग इलेवन में जगह दी तो वह श्रीलंकाई दिग्गज मुथैया मुरलीधरन के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं।

भारत 30 अगस्त से विंडीज टीम के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में खेलने उतरेगा। मेजबान के खिलाफ अश्विन का रिकॉर्ड बेहद शानदार है। उन्होंने कुल 11 टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ 60 विकेट चटकाए हैं।

अश्विन कर सकते हैं विश्व रिकॉर्ड की बराबरी

अश्विन के पास टेस्ट क्रिकेट में अपने 350 विकेट पूरे करने का मौका है। 65 टेस्ट खेल चुके अश्विन के नाम 342 विकेट हैं और 350 विकेट से 8 कदम दूर हैं। अगर अश्विन इस मैच में ऐसा करने में कामयाब हुए तो वह पूर्व श्रीलंकाई स्पिनर मुथैया मुरलीधरन की बराबरी कर लेंगे।

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा 800 विकेट लेने वाले मुरलीधरन ने भी 66 टेस्ट मैचों में 350 विकेट हासिल किए थे। ऐसा करने वाले वह दुनिया के एक मात्र गेंदबाज हैं। अश्विन इस लिस्ट में संयुक्त रूप से पहले स्थान पर पहुंच विश्व रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं।

प्लेइंग इलेवन में चुना जाना मुश्किल

कोच और कप्तान विनिंग कॉम्बिनेशन से छेड़छाड़ नहीं करना चाहते हैं। अश्विन की जगह बनाने के लिए किसी एक ऐसे खिलाड़ी को बाहर करना पड़ेगा जो इस वक्त टीम में फिट है। रविंद्र जडेजा ने पिछले मैच में अर्धशतक बनाया था वहीं हनुमा विहारी ने 93 रन की पारी खेली थी। बतौर ऑलराउंडर टीम में अश्विन इस वक्त फिट नहीं हो रहे और वेस्टइंडीज की पिच स्पिनर की इतनी ज्यादा मददगार भी नहीं जिससे उनको मौका मिले।

वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार किया कमाल

साल 2016 में वेस्टइंडीज़ के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में अश्विन ने 17 विकेट चटकाए थे। उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया था।

chat bot
आपका साथी