IND vs WI: विराट की एक और शानदार पारी, सचिन को भी छोड़ा पीछे

इस दौरान विराट ने अपने वनडे करियर की 49वीं फिफ्टी लगाई।

By Lakshya SharmaEdited By: Publish:Wed, 24 Oct 2018 03:18 PM (IST) Updated:Wed, 24 Oct 2018 03:18 PM (IST)
IND vs WI: विराट की एक और शानदार पारी, सचिन को भी छोड़ा पीछे
IND vs WI: विराट की एक और शानदार पारी, सचिन को भी छोड़ा पीछे

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरे वनडे में भारतीय टीम के कप्तान और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार विराट कोहली ने बार फिर शानदार पारी खेलते हुए अर्धशतक लगाया। विराट ने इस मैच में पहले वनडे की फॉर्म को जारी रखा, हालांकि इस बार टीम इंडिया को खराब शुरुआत मिली और उसके 2 विकेट जल्दी ही गिर गए। लेकिन विराट पर इसका कोई फर्क नहीं पड़ा और वह शुरू से ही अपनी लय में खेलते रहे।

इस दौरान विराट ने अपने वनडे करियर की 49वीं फिफ्टी लगाई। अपनी इस पारी में कोहली ने 56 गेंद पर 5 चौके लगाए। इस दौरान विराट ने अंबाति रायुडू के साथ मिलकर भारतीय पारी भी संभाली।

FIFTY!@imVkohli brings up his 49th ODI half-century 👏💪#INDvWI pic.twitter.com/SuI9I5JCYz

— BCCI (@BCCI) October 24, 2018

वेस्टइंडी के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

विराट कोहली ने दूसरे वनडे में ना केवल अर्धशतक जमाया बल्कि उन्होंने इस पारी में सचिन तेंदुलकर को भी पीछे छोड़ दिया। विराट अब वनडे में वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज है। पहले ये रिकॉर्ड सचिन के नाम था, जिन्होंने विंडीज के खिलाफ 1573 रन बनाए थे। खास बात ये रही कि विराट ने 29वीं पारियों में ये कारनामा किया, वहीं सचिन ने अपने रन 39 पारियों में पूरे किए थे।

वहीं इसके बाद राहुल द्रविड़ का नंबर आता है। द्रविड़ के नाम वेस्टइंडीज के खिलाफ 1348 रन दर्ज है। इसके अलावा सौरव गांगुली ने भी इस टीम के खिलाफ 1142 रन बनाए हुए हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी