पहली बार 112 साल के इतिहास में दो गेंदबाजों ने एक ही दिन में लिए हैटट्रिक विकेट

दो गेंदबाजों ने एक ही दिन में हैटट्रिक विकेट लिए।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sat, 03 Mar 2018 06:41 PM (IST) Updated:Sun, 04 Mar 2018 10:32 AM (IST)
पहली बार 112 साल के इतिहास में दो गेंदबाजों ने एक ही दिन में लिए हैटट्रिक विकेट
पहली बार 112 साल के इतिहास में दो गेंदबाजों ने एक ही दिन में लिए हैटट्रिक विकेट

नई दिल्ली। क्रिकेट में कब क्या रिकॉर्ड बन जाए ये किसी को पता नहीं होता। इस बार फिर से क्रिकेट के मैदान पर न्यूजीलैंड में खेली जा रही प्लंकेट शील्ड क्रिकेट टूर्नामेंट में वो कमाल हुआ जो 112 साल के इतिहास में पहले कभी नहीं हुआ था। दरअसल इस टूर्नामेंट में पहली बार ऐसा हुआ जब एक ही दिन में दो गेंदबाजों ने हैटट्रिक विकेट लिए हों। न्यूजीलैंड में प्लंकेट शील्ड क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन वर्ष 1906-07 से किया जा रहा है। पर इससे पहले ऐसा कमाल कभी नहीं हुआ।

इस टूर्नामेंट के दौरान वेलिंगटन फायरबर्ड और कैंटरबरी के बीच हेगले ओवल ग्राउंड पर खेले जा रहे मुकाबले में लोगान वान बीक ने हैटट्रिक विकेट लिए। उन्होंने चाड बोवेस, माइकल पोलार्ड और केन मक्कोर का विकेट लेकर अपना हैटट्रिक पूरा किया। लोगान की धारदार गेंदबाजी के दम पर वेलिंगटन फायरबर्ड ने कैंटरबरी को महज 53 रन पर ही आउट कर दिया। लोगान ने इस मैच में कुल 6 विकेट लिए। 

इसके अलावा इस टूर्नामेंट के दूसरे मैच में यानी ऑकलैंड एसेस और नॉर्दन डिस्ट्रिक्ट के बीच ईडन पार्क में खेले गए मैच में एसेस के गेंदबाज मैट मैकइवान ने विरोधी टीम के डीन ब्राउनी, बीजे वाटलिंग  और डेरल मिचेल को लगातार तीन गेंदों पर आउट कर अपनी हैटट्रिक पूरी की। इस मैच की पहली पारी में मैकइवान ने कुल पांच विकेट लिए थे वहीं दूसरी पारी में खबर लिखे जाने तक वो तीन विकेट ले चुके थे। 

आपको बता दें कि लोगान वान बीक की ये 40वीं हैटट्रिक थी जबकि मैकइवान की ये 41वीं प्रथम श्रेणी हैटट्रिक थी। प्लंकेट शील्ड क्रिकेट टूर्नामेंट न्यूजीलैंड की प्रतिष्ठित घरेलू प्रतियोगिता है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी