ऑस्ट्रेलियाई टीम को पानी पिला दिया इस ऑलराउंडर ने, रच दिया इतिहास

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रीलंका की टीम को दूसरे टेस्ट में शानदार जीत मिली। इस जीत में श्रीलंका के इस ऑलराउंडर ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को अपने प्रदर्शन से पानी पिला दिया।

By sanjay savernEdited By: Publish:Sun, 07 Aug 2016 02:12 AM (IST) Updated:Sun, 07 Aug 2016 06:22 AM (IST)
ऑस्ट्रेलियाई टीम को पानी पिला दिया इस ऑलराउंडर ने, रच दिया इतिहास

गॉल। श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका का शानदार जीत मिली। इस जीत में श्रीलंकाई खिलाड़ी दिलरूवान परेरा ने गजब का प्रदर्शन किया और एक नया इतिहास रचा। परेरा के ऑलराउंड प्रदर्शन ने श्रीलंकाई टीम की जीत में बड़ी भूमिका निभाई। परेरा श्रीलंका की तरफ से किसी टेस्ट मैच में 10 विकेट लेने और 50 से ज्यादा स्कोर बनाने वाले पहले श्रीलंकाई ऑलराउंडर बन गए।

परेरा ने ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में 70 रनों पर 6 विकेट लिए। उन्होंने पहली पारी में 29 रनों पर 4 विकेट लिए थे। इस तरह उन्होंने मैच में कुल 99 रनों पर 10 विकेट लिए। परेरा ने श्रीलंका की दूसरी पारी में 64 रन बनाए थे। इस तरह परेरा श्रीलंका की तरफ से किसी टेस्ट मैच में 10 विकेट लेने और फिफ्टी प्लस स्कोर करने वाले पहले ऑलराउंडर बन गए। वे टेस्ट क्रिकेट में दुनिया में यह करिश्मा करने वाले कुल 23वें ऑलराउंडर बने।

सबसे तेजी से 50 विकेट:

परेरा ने अपने 11वें टेस्ट मैच में अपने 50 टेस्ट विकेट पूरे कर लिए। वे इस उपलब्धि को सबसे तेजी से हासिल करने वाले श्रीलंकाई गेंदबाज बने। उनसे पहले यह रिकॉर्ड अजंथा मेंडिस के नाम दर्ज था, जिन्होंने 12 टेस्ट मैचों में 50 विेकेट पूरे किए थे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी