इस श्रीलंकाई बल्लेबाज ने दो दिन में खेली दो दमदार पारी, भारत से छीना टी20 सीरीज

भारत ने तीसरे टी20 में पहले बल्लेबाजी करते हुए 81 रन बनाया था जिसे श्रीलंका ने महज 14.3 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। मेजबान टीम के लिए धनंजय डि सिल्वा ने आखिरी दोनों मैच में दमदार पारी खेली और टीम के सीरीज जीत में अहम भूमिका निभाई।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 11:18 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 07:26 AM (IST)
इस श्रीलंकाई बल्लेबाज ने दो दिन में खेली दो दमदार पारी, भारत से छीना टी20 सीरीज
धनंजय डि सिल्वा से हाथ मिलाते भारतीय कप्तान शिखर धवन- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में हार का सामना करना पड़ा है। पहला मैच हारने के बाद मेजबान टीम ने शानदार वापसी करते हुए आखिरी दोनों मुकाबले जीतकर सीरीज 2-1 से अपने नाम किया। भारत ने तीसरे टी20 में पहले बल्लेबाजी करते हुए 81 रन बनाया था जिसे श्रीलंका ने महज 14.3 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। मेजबान टीम के लिए धनंजय डि सिल्वा ने आखिरी दोनों मैच में दमदार पारी खेली और टीम के सीरीज जीत में अहम भूमिका निभाई।

श्रीलंका ने भारत से तीन मैचों की टी20 सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया। मेजबान टीम की जीत में एक बल्लेबाज का सबसे ज्यादा योगदान रहा। धनंजय ने दूसरे और तीसरे दोनों ही मैच में नाबाद पारी खेली और टीम को जीत तक पहुंचाया। दूसरे टी20 में 34 गेंद पर 40 रन की अहम पारी खेलते हुए धनंजय ने टीम को जीत तक पहुंचाया था। तीसरे और निर्णायक मैच में भी इस बल्लेबाज ने अपनी सूझ बूझ से संयमभरी पारी खेली। छोटे स्कोर का पीछा करते हुए 20 गेंद पर 23 रन बनाए और टीम को जीत तक पहुंचाया।

दूसरे टी20 में डि सिल्वा ने चौथे विकेट के लिए 11, पांचवें विकेट के लिए 28 छठे विकेट के लिए 11 और फिर सातवें विकेट के लिए अटूट 28 रन की छोटी लेकिन उपयोगी साझेदारी कर टीम को जीत के दरवाजे तक पहुंचाया। इस बल्लेबाज ने श्रीलंका के लिए एक छोर को थामे रखा और टीम की जीत पक्की की।

वनडे सीरीज में भारत के हाथो 2-1 से हारने वाली श्रीलंका की टीम ने टी20 में 2-1 से जीत हासिल कर हिसाब बराबर कर लिया। टी20 सीरीज के पहले मैच में भारत ने 38 रन से जीत हासिल की थी। दूसरा मुकाबला बेहद रोमांच रहा और श्रीलंका को 4 विकेट से जीत हासिल हुई। आखिरी मैच में मेजबान टीम ने भारत को एकतरफा मैच में हराया।

chat bot
आपका साथी