हारी टीम इंडिया पर केदार जाधव और हार्दिक पांड्या ने जीते दिल

केदार जाधव ने एक बार फिर से 90 रन की दमदार पारी खेली।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 22 Jan 2017 09:52 PM (IST) Updated:Sun, 22 Jan 2017 10:01 PM (IST)
हारी टीम इंडिया पर केदार जाधव और हार्दिक पांड्या ने जीते दिल
हारी टीम इंडिया पर केदार जाधव और हार्दिक पांड्या ने जीते दिल

कोलकाता, जेएनएन। इंग्लैंड ने कोलकाता में हुए तीसरे और आखिरी वनडे में टीम इंडिया को हराकर सम्मान की लड़ाई जीत ली। हालांकि, इस सीरीज का नतीजा 2-1 से भारत के पक्ष में रहा। आखिरी मैच में भारत के शीर्ष क्रम के खिलाड़ियों के अहम मोड़ पर आउट हो जाने पर मध्यक्रम के दो युवा खिलाड़ियों ने टीम को जीत के करीब पहुंचाया, पर वे जीत नहीं दिला सके।
ये दो खिलाड़ी रहे केदार जाधव और हार्दिक पांड्या। 177 रनों के स्कोर पर आधी टीम के वापस लौट जाने पर हार्दिक और केदार ने टीम इंडिया को संभाला और टीम को जीत के काफी करीब ले गए। हालांकि, हार्दिक पांड्या 56 के निजी स्कोर पर आउट होकर चले गए थे, पर उन्होंने टीम को मजबूत स्थिति तक पहुंचाया। हार्दिक ने इस दौरान अपने वनडे करियर का पहला अर्धशतक और बेस्ट स्कोर भी बनाया। हार्दिक ने केवल 43 गेंदों में 4 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 56 रन बनाए।
केदार जाधव की बात करें तो उन्होंने धैर्य और तेजी का अद्भुत संगम दिखाया। जाधव ने केवल 75 गेंदों में 12 चौके और 1 छक्का लगाकर 90 रनों का अहम योगदान दिया और नौवें विकेट के रूप में आउट हुए। टीम इंडिया के सामने आखिरी चार गेंदों में छह रन बनाने का लक्ष्य था, लेकिन जाधव नौवें विकेटके रूप में आउट होकर चलते बने। इसके बाद भुवनेश्वर को 1 गेंद पर 6 रन बनाने थे, पर वह ऐसा नहीं कर सके। टीम इंडिया को इस मैच में हार जरूर मिली मगर केदार और पांड्या ने अपनी पारी से दिल जीत लिए। केदार को 'मैन ऑफ द सीरीज' का खिताब मिला।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी