आखिर गेंदबाज़ों के साथ बार-बार ये हो क्या रहा है, ये संयोग है या कुछ और...

टी-20 सीरीज़ के अभी तक दो मुकाबले खेले गए हैं। दोनों ही मुकाबलों में जीत का सेहरा गेंदबाज़ों के सिर पर ही बंधा।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Mon, 30 Jan 2017 10:49 AM (IST) Updated:Tue, 31 Jan 2017 10:23 AM (IST)
आखिर गेंदबाज़ों के साथ बार-बार ये हो क्या रहा है, ये संयोग है या कुछ और...
आखिर गेंदबाज़ों के साथ बार-बार ये हो क्या रहा है, ये संयोग है या कुछ और...

नई दिल्ली, प्रदीप सहगल। भारत और इंग्लैंड के बीच जारी टी-20 सीरीज़ के अभी तक दो मुकाबले खेले गए हैं। दोनों ही मुकाबलों में एक खास बात देखने को मिली। दोनों ही मुकाबलों में जीत का सेहरा गेंदबाज़ों के सिर पर ही बंधा। पहले मैच में इंग्लैंड के कप्तान ने जीत का श्रेय अपने गेंदबाजो़ं को दिया था, तो दूसरे मुकाबले में भी भारतीय टीम को जीत गेंदबाज़ों के दमदार प्रदर्शन के चलते ही मिली। लेकिन इन दोनें मुकाबलों में एक घटना है जो बार-बार गेंदबाज़ों के साथ घट रही है। अब आप इसे संयोग कहें या कुछ और लेकिन ऐसा हो रहा है।

दरअसल इन दोनों ही मुकाबलों दो-दो बार ऐसा देखने को मिला जब गेंदबाज़ के गेंद फेंकने के बाद गेंद स्टंप्स पर तो लगी लेकिन बल्लेबाज़ आउट नहीं हुआ। आपको यकीन नही हो रहा होगा, लेकिन ऐसा हुआ है। दोनो मुकाबलों में मिलाकर कुल चार बार ऐसा हुआ है।

तस्वीरें : भारत ने इस तरह रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड को पटका

दूसरे टी-20 में दो बार हुआ ऐसा

नागपुर में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में पहली बार ऐसा तब देखने को मिला जब भारतीय पारी के 15वें ओवर की पांचवीं गेंद फेंकी गई। बेन स्टोक्स द्वारा फेंकी गई इस गेंद पर उनके सामने मनीष पांडे थे। गेंद जब पांडे के पास पहुंची तो उन्होंने शॉट खेलने का प्रयास किया। थोड़ी सी आवाज हुई तो ऐसा लगा कि शायद पांडे के बल्ले से गेंद लगी थी लेकिन हुआ कुछ और ही था। टीवी रीप्ले में दिखा कि गेंद स्टंप से छूकर निकली थी। हैरानी इसलिए हुई क्योंकि इसके बावजूद न तो विकेट डगमगाए, न ही गिल्लियां गिरीं और स्टंप व गिल्लियों पर लगी एलईडी लाइट भी जल उठीं, लेकिन मनीष पांडे आउट नहीं हुए क्योंकि गिल्लियां नहीं गिरी थीं।

जब बच गए बेन स्टोक्स

इसके बाद इस मैच में दूसरी बार इंग्लैंड की पारी में हुआ। इंग्लिश टीम की पारी का 11वां ओवर जारी था। इस ओवर की तीसरी गेंद पर अमित मिश्रा के सामने थे बेन स्टोक्स। बेन स्टोक्स इस मैच में पहली गेंद का सामना कर रहे थे। मिश्रा ने गेंद फेंकी और स्टोक्स बोल्ड हो गए। लेकिन अंपायर ने जब टीवी रिप्ले में चैक किया तो पता चला की गेंद फेंकते समय मिश्रा का पैर लाइन के बाहर था और अंपयार ने इसे नो बॉल करार दिया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

कानपुर में भी हुआ था ठीक ऐसा

पहले टी-20 मैच के जो रूट जसप्रीत बुमराह की लगातार दो गेंदों पर दो बार बोल्ड होने के बाद भी नॉट-आउट रहे। दरअसल इंग्लैंड की पारी के 17वें ओवर की चौथी गेंद नो बॉल थी और पांचवीं बल्लेबाज़ फ्री हिट के तौर पर मिली थी और जो रूट इन दोनों ही गेंदों पर बोल्ड हो गए थे, लेकिन फिर भी क्रिकेट के नियमों के मुताबिक उन्हें आउट नहीं दिया जा सकता था।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी