गजब: जीतने के 30 वर्षों के बाद इस टीम के खिलाड़ियों को मिलेगा वर्ल्ड कप मेडल

क्रिकेट वर्ल्ड कप जीतने वाली इस टीम को 30 वर्षों के बाद वर्ल्ड कप मेडल्स दिए जाएंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sat, 21 Jan 2017 05:07 PM (IST) Updated:Sun, 22 Jan 2017 07:30 AM (IST)
गजब: जीतने के 30 वर्षों के बाद इस टीम के खिलाड़ियों को मिलेगा वर्ल्ड कप मेडल
गजब: जीतने के 30 वर्षों के बाद इस टीम के खिलाड़ियों को मिलेगा वर्ल्ड कप मेडल

नई दिल्ली। वर्ष 1987 में भारत में आयोजित रिलायंस वर्ल्ड कप विजेता टीम ऑस्ट्रेलिया को 30 वर्षों के बाद वर्ल्ड कप मेडल्स दिए जाएंगे। दरअसल ईडन गार्डन पर जब ऑस्ट्रेलिया ने अपना पहला वर्ल्ड कप जीता था उस वक्त टीम को सिर्फ ट्रॉफी दी गई थी लेकिन टीम के खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप मेडल्स नहीं दिए गए थे।

ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार एलन बॉर्डर की कप्तानी में भारत में वर्ष 1987 में वर्ल्ड कप जीता था। अब इस टीम के खिलाड़ियों को रविवार को ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले वनडे मैच में इनिंग ब्रेक के दौरान मेडल्स दिए जाएंगे।

वर्ष 2016 जून में इंटनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आइसीसी) ने फैसला किया था कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ियों को मेडल्स दिए जाएंगे जिन्हें वर्ल्ड कप जीतने के बाद ये नहीं दिए गए थे। अब जाकर आइसीसी इन खिलाड़ियों को मेडल्स देगा और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इसके लिए पूरी तैयारी करेगा।

1987 में ऑस्ट्रेलिया को पहला वर्ल्ड कप दिलाने वाले टीम के तत्कालिन कप्तान एलन बॉर्डर ने कहा कि वो इस सम्मान के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और आइसीसी के आभारी हैं। ये 17 सदस्यीय क्रिकेट टीम के लिए गौरव का क्षण होगा और ये देखना दिलचस्प होगा कि इन मेडल्स को लेने के बाद उन खिलाड़ियों की क्या प्रतिक्रिया रहती है।

आपको बता दें कि 1987 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को सात रन से हराकर वर्ल्ड कप खिताब पर पहली बार कब्जा किया था।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी