Ashes 2019: जोफ्रा आर्चर की बाउंसर स्टीव स्मिथ के कान पर लगी और फिर हुआ ये..

Ashes 2019 Aus vs Eng जोफ्रा आर्चर की गेंद स्टीव स्मिथ को इतनी तेज लगी कि वो तुरंत ही मैदान पर गिर पड़े।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sat, 17 Aug 2019 08:29 PM (IST) Updated:Sun, 18 Aug 2019 11:50 AM (IST)
Ashes 2019: जोफ्रा आर्चर की बाउंसर स्टीव स्मिथ के कान पर लगी और फिर हुआ ये..
Ashes 2019: जोफ्रा आर्चर की बाउंसर स्टीव स्मिथ के कान पर लगी और फिर हुआ ये..

 नई दिल्ली, जेएनएन। Ashes 2019 Aus vs Eng: एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी के दौरान वो हादसा हुआ जिसने दुनिया के तमाम क्रिकेट फैंस को दहला दिया। दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में इंग्लैंड की बल्लेबाजी खत्म होने के बाद कंगारू टीम बल्लेबाजी के लिए उतरी। इस पारी में ऑस्ट्रेलिया की हालत ज्यादा अच्छी नहीं थी पर स्टीव स्मिथ (Steve Smith) इंग्लैंड के गेंदबाजों के खिलाफ दीवार बनकर खड़े थे। इस पारी में जब स्टीव स्मिथ 80 रन बनाकर खेल रहे थे तभी इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की एक गेंद स्मिथ के कान के काफी करीब उनके हेलमेट पर जाकर लगी। 

गेंद के लगने के बाद स्मिथ बेसुध होकर मैदान पर गिर पड़े। इसके बाद वो रिटायर हर्ट होकर मैदान से बाहर जाना पड़ा। इस घटना ने एक बार फिर से सबका दिल दहला दिया। ये गेंद इतनी तेजी से स्मिथ को लगी कि वो मैदान पर सीधे गिर पड़े। इस घटना के बाद दोनों टीमों की मेडिकल टीम मैदान पर तुरंत आ गई। इस घटना ने एक  बार फिर से फिल ह्यूज की यादें ताजा करा दी। 

मेडिकल टीम द्वारा जांच करने के बाद स्मिथ को मैदान से बाहर ले जाया गया। जिस वक्त ये हादसा हुआ उस वक्त वो 152 गेंदों पर 80 रन बनाकर खेल रहे थे। अपनी इस पारी में उन्होंने 11 चौके भी लगाए। हालांकि बाद में वो बल्लेबाजी के लिए मैदान पर लौटे, लेकिन अपना शतक पूरा करने से चूक गए। स्मिथ ने इस पारी में 92 रन बनाए और क्रिस वोक्स ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। 

chat bot
आपका साथी