Ind vs Aus: सिर्फ 1 जीत से अजिंक्य रहाणे ने कर ली दो बड़े कप्तानों की बराबरी, धौनी भी शामिल

विराट कोहली की गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में खेलने उतरी टीम ने शानदार खेल दिखाते हुए सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल की। इस एक जीत के साथ ही रहाणे ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी और कोहली दोनों की बराबरी कर ली है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Tue, 29 Dec 2020 09:59 AM (IST) Updated:Tue, 29 Dec 2020 09:59 AM (IST)
Ind vs Aus: सिर्फ 1 जीत से अजिंक्य रहाणे ने कर ली दो बड़े कप्तानों की बराबरी, धौनी भी शामिल
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी मेलबर्न टेस्ट मैच के दौरान- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम ने मंगलवार को मेलबर्न टेस्ट के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 विकेट की शानदार जीत हासिल की। विराट कोहली की गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में खेलने उतरी टीम ने शानदार खेल दिखाते हुए सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल की। इस एक जीत के साथ ही रहाणे ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी और कोहली दोनों की बराबरी कर ली है।

भारत ने मैच के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी को महज 200 रन पर समेट दिया। इस तरह भारत के सामने मेजबान टीम महज 70 रन का ही लक्ष्य रख पाई। 15.5 ओवर में भारतीय टीम ने जीत का लक्ष्य दो विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया और चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल की।

रहाणे ने की धौनी और विराट की बराबरी

कोहली के निजी कारणों की वजह से भारत लौटने के बाद मुश्किल हालात में रहाणे ने टीम की कमान संभाली। पहले ही मैच में भारत को 8 विकेट की शानदार जीत दिलाते हुए उन्होंने बॉक्सिंग डे पर जीत हासिल करे वाले विराट कोहली की बराबरी कर ली। इसी के साथ पहले तीन मैचों में कप्तानी करते हुए भारतीय टीम को टेस्ट में जीत दिलाने वाले कप्तान धौनी की भी बराबरी की।

रहाणे को मिला मैन ऑफ द मैच

पहली पारी में शानदार रणनीति बनाने के साथ अजिंक्य रहाणे शानदार शतक भी जमाया। उन्होंने 223 गेंद पर 12 चौके की मदद से कुल 112 रन की पारी खेली थी। इस दौरान रहाणे ने हनुमा विहारी के साथ 52, रिषभ पंत के साथ 57 जबकि रवींद्र जडेजा के साथ 121 रन की साझेदारी भी निभाई। दूसरी पारी में वह 27 रन बनाकर नाबाद लौटे और इस मैच की दोनों पारी में कुल 139 रन बनाए।

chat bot
आपका साथी