युवराज सिंह ने बताया टीम इंडिया के कौन तीन खिलाड़ी उनके जैसे प्रदर्शन को दोहरा सकते हैं

युवी ने कहा कि टीम इंडिया को कुछ अच्छे हिटर मिले हैं। इस वक्त टीम में रिषभ पंत और हार्दिक पांड्या है जो साथ में ज्यादा से ज्यादा वनडे और टी20 मैच खेल रहे हैं। साथ में बल्लेबाजी करते हुए ये दोनों काफी विस्फोटक जोड़ी साबित हो सकती है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Thu, 08 Jul 2021 06:13 PM (IST) Updated:Thu, 08 Jul 2021 06:13 PM (IST)
युवराज सिंह ने बताया टीम इंडिया के कौन तीन खिलाड़ी उनके जैसे प्रदर्शन को दोहरा सकते हैं
टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी युवराज सिंह और धौनी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। युवराज सिंह का भारतीय क्रिकेट में क्या योगदान रहा है साथ ही वो कितने शानदार खिलाड़ी थे ये सबको पता है। साल 2007 टी20 वर्ल्ड कप और साल 2011 वनडे वर्ल्ड कप की जीत में युवी की भूमिका सबसे अहम रही थी और दोनों बड़े इवेंट में वो प्लेयर ऑफ द सीरीज भी रहे थे। अब युवराज सिंह ने बताया है कि, टीम इंडिया के रवींद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या और रिषभ पंत ये तीनों उनकी जैसी सफलता को दोहरा सकते हैं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि, रिषभ पंत टीम इंडिया के कप्तान बनने की भी काबिलियत भी रखते हैं। 

युवराज सिंह ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए कहा कि, मुझे अभी मेरे जैसा कोई बाएं हाथ का बल्लेबाज टीम इंडिया में नहीं दिख रहा है। उनसे पूछा गया था कि, आप किस खिलाड़ी में अगले युवराज सिंह की झलक देखते हैं और इसका जवाब देते हुए उन्होंने ये बात कही थी। वहीं युवी ने कहा कि, टीम इंडिया को कुछ अच्छे हिटर मिले हैं। इस वक्त टीम में रिषभ पंत और हार्दिक पांड्या है जो साथ में ज्यादा से ज्यादा वनडे और टी20 मैच खेल रहे हैं। साथ में बल्लेबाजी करते हुए ये दोनों काफी विस्फोटक जोड़ी साबित हो सकती है। 

इसके बाद युवराज सिंह ने कहा कि टीम इंडिया में रवींद्र जडेजा भी हैं। रिषभ और हार्दिंक के बाद बल्लेबाजी के लिए रवींद्र जडेजा आते हैं और ये तीनों किसी भी मैच का रुख बदल सकते हैं। रवींद्र जडेजा ने वनडे व टी20 प्रारूप के लिए अपने खेल में कमाल का बदलाव किया है। क्रिकेट में लेफ्ट और राइड का तालमेल हमेशा काफी खतरनाक माना जाता है जैसे कि मैं और धौनी थे। इस वजह से मैं रिषभ, हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा को नंबर पांच, छह और सात पर बल्लेबाजी करते हुए देखने को बेताब हूं। आपको बता दें कि, इस वक्त रिषभ पंत और रवींद्र जडेजा इंग्लैंड दौरे पर हैं तो वहीं हार्दिक पांड्या श्रीलंका दौरे पर गए हुए हैं। 

chat bot
आपका साथी