अफरीदी और आमिर पर निर्भर है पाकिस्तान की उम्मीदें : मिस्बाह

पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान मिस्बाह उल हक ने कहा कि टी-20 विश्व कप में भारत के खिलाफ पाकिस्तान की उम्मीदें काफी हद तक कप्तान शाहिद अफरीदी और तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर पर निर्भर है। मिस्बाह ने अपने कॉलम में लिखा कि इस मुकाबले में भारत की बल्लेबाजी पंक्ति का मुकाबला

By sanjay savernEdited By: Publish:Sat, 19 Mar 2016 03:21 PM (IST) Updated:Sat, 19 Mar 2016 03:52 PM (IST)
अफरीदी और आमिर पर निर्भर है पाकिस्तान की उम्मीदें : मिस्बाह

कराची। पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान मिस्बाह उल हक ने कहा कि टी-20 विश्व कप में भारत के खिलाफ पाकिस्तान की उम्मीदें काफी हद तक कप्तान शाहिद अफरीदी और तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर पर निर्भर है।
मिस्बाह ने अपने कॉलम में लिखा कि इस मुकाबले में भारत की बल्लेबाजी पंक्ति का मुकाबला पाकिस्तान की मजबूत गेंदबाजी लाइन-अप से होगा। उन्होंने लिखा - खिलाड़ी पर उम्मीदों की वजह से दबाव आता है और जितनी ज्यादा उम्मीदें रहेंगी, दबाब उतना ही बढ़ेगा। इसके चलते भारत-पाक मुकाबले में दबाव चरम पर रहता है और जिस टीम के खिलाड़ी दबाव को सहन कर लेंगे वह जीत दर्ज कर लेगी।

भारत पहले मैच में न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार की वजह से दबाव में रहेगा, इसके बावजूद घरेलू खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ पूरी ताकत लगाएंगे। पाकिस्तान की उम्मीदें काफी हद तक अफरीदी और आमिर पर रहेगी। पाक गेंदबाज यह सोचेंगे कि जब न्यूजीलैंड ने भारतीय पारी को 79 पर ढेर किया तो हम क्यों नहीं कर सकते हैं। मोहम्मद आमिर, मोहम्मद इरफान और वहाब रियाज की तिकड़ी पूरे टी-20 विश्व कप में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण है और यदि इन्होंने शुरुआती सफलता हासिल कर ली तो भारत की राह मुश्किल हो जाएगी।आमिर ने एशिया कप में भारत को मुश्किल में डाला था।

पाकिस्तान के लिए सबसे अच्छी बात यह रही कि बांग्लादेश के खिलाफ मैच में कप्तान अफरीदी का बल्ला चला। अहमद शहजाद ने टीम में वापसी का जश्न जोरदार पारी खेलकर मनाया, लेकिन अफरीदी ऐसे बल्लेबाज है जो यदि चले तो विपक्षी गेंदबाजों की लय बिगाड़ देते हैं। अफरीदी ने यदि लय बरकरार रखी तो भारतीय गेंदबाजों की राह मुश्किल हो जाएगी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी