World Cup 2019: रवि शास्त्री ने दे डाली चेतावनी, बोले- संभल जाओ हमारे पास है ये ब्रह्मास्त्र

टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा कि विश्व कप के लिए भारतीय टीम के तरकश में काफी तीर हैं जिससे समय पर अपना प्रभाव छोड़ेंगे।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Tue, 14 May 2019 03:53 PM (IST) Updated:Tue, 14 May 2019 08:49 PM (IST)
World Cup 2019: रवि शास्त्री ने दे डाली चेतावनी, बोले- संभल जाओ हमारे पास है ये ब्रह्मास्त्र
World Cup 2019: रवि शास्त्री ने दे डाली चेतावनी, बोले- संभल जाओ हमारे पास है ये ब्रह्मास्त्र

नई दिल्ली, पीटीआइ। टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि भारतीय टीम के पास वर्ल्ड कप के लिए एक से बढ़कर एक दमदार खिलाड़ी हैं। रवि शास्त्री ने कहा कि विश्व कप के लिए भारतीय टीम के तरकश में काफी तीर हैं जिससे समय पर अपना प्रभाव छोड़ेंगे। कोच का मानना है कि हालात के अनुरूप टीम कॉम्बिनेशन तय किया जाएगा। भले ही बीसीसीआइ ने तमिलनाडु के हरफनमौला खिलाड़ी विजय शंकर को चौथे नंबर पर बेस्ट बताया है लेकिन कोच शास्त्री इस बात से इत्तेफाक नहीं रखते। शास्त्री ने कहा है कि किसी भी खिलाड़ी का क्रम अभी तय नहीं है। 

पूर्व भारतीय कप्तान और मौजूदा कोच रवि शास्त्री ने कहा, "हमारी टीम में लचीलापन है। जरूरत के हिसाब से  खिलाड़ियों को मौका मिलेगा क्योंकि हमारे तरकश में काफी तीर हैं। हमारे पास कई खिलाड़ी हैं जो चौथे नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। हमारे 15 खिलाड़ी कभी भी, कहीं भी खेल सकते हैं। अगर कोई तेज गेंदबाज चोटिल होता है तो उसका विकल्प भी मौजूद है।" 

आइसीसी वर्ल्ड  कप 30 मई से 14 जुलाई के बीच इंग्लैंड में खेला जाएगा। हरफनमौला केदार जाधव को आईपीएल के दौरान कलाई में चोट लगी जबकि चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव फॉर्म में नहीं हैं लेकिन कोच रवि शास्त्री ने कहा, "मैं इससे चिंतित नहीं हूं। जब हम 22 को इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे तो देखेंगे कि उसमें कौन 15 खिलाड़ी हैं, जो फिट हैं। केदार को फ्रैक्चर नहीं हुआ है। हम इंतजार कर रहे हैं क्योंकि अभी काफी समय है।" 

रवि शास्त्री ने ये भी कहा है कि वर्ल्ड कप के लिए कोई पहले से रणनीति नहीं बना सकता और तैयारी के लिए चार साल का समय रहता है। शास्त्री ने यह भी कहा कि ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज का प्रदर्शन देखने लायक होगा। इस बात को लेकर रवि शास्त्री ने कहा, "जब वेस्टइंडीज टीम भारत में थी तब मैंने कहा था कि भले ही हमने उन्हें हरा दिया लेकिन उन्होंने शानदार क्रिकेट खेली। उस समय टीम में क्रिस गेल और आंद्रे रसेल नहीं थे।"

वहीं, ऑस्ट्रेलिया के बारे में कोच शास्त्री बोले, "ऑस्ट्रेलिया ने पिछले 25 साल में सबसे ज्यादा विश्व कप जीते हैं। ऑस्ट्रेलिया की कोई टीम ऐसी नहीं रही जो प्रतिस्पर्धी नहीं हो। अब उसके सारे खिलाड़ी(खासतौर पर डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ) लौट चुके हैं और वे शानदार फार्म में हैं।" 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी