World Cup 2019: 'जब क्रीज पर होते हैं MS Dhoni तो दबाव में आ जाती है विपक्षी टीम'

World Cup 2019 से ठीक पहले न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ब्रैंडन मैक्कलम ने कहा है कि जब क्रीज पर होते हैं MS Dhoni तो विपक्षी टीम दबाव में आ जाती है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Mon, 20 May 2019 03:39 PM (IST) Updated:Mon, 20 May 2019 03:39 PM (IST)
World Cup 2019: 'जब क्रीज पर होते हैं MS Dhoni तो दबाव में आ जाती है विपक्षी टीम'
World Cup 2019: 'जब क्रीज पर होते हैं MS Dhoni तो दबाव में आ जाती है विपक्षी टीम'

नई दिल्ली, जेएनएन। आइसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 शुरू होने में अब करीब एक हफ्ते का समय शेष है। ऐसे में सभी की नजरें वर्ल्ड कप खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही टीम इंडिया और उसके सबसे अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी पर लगी हुई हैं। धौनी का यह आखिरी विश्व कप है। इसलिए, क्रिकेट के पंडितों का मानना है कि धौनी इस टूर्नामेंट में कप्तान विराट कोहली के लिए एक तुरुप का इक्का साबित होंगे। इसी कड़ी में न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ब्रैंडन मैक्कलम ने धौनी की जमकर तारीफ की है।

क्रिकेट और वर्ल्ड कप से संबंधित एक शो में ब्रैंडन मैक्कलम ने कहा, "धौनी भारतीय टीम के लिए अनमोल हैं। उनके पास खेल के लिए एक सोच के साथ-साथ उनके दिमाग में एक खाका भी है। वह जब क्रीज पर आते हैं और मैच को पूरी तरह पढ़ लेते हैं तो फिर वह विपक्षी टीम को हमेशा दबाव में होती है। उनकी फिटनेस बहुत अच्छी रही है और हाल के दिनों में(आइपीएल) उन्होंने गेंद को अच्छे से सीमा रेखा के पार भेजा है।" 

37 वर्षीय धौनी ने आखिरी बार अपनी कप्तानी में साल 2015 का वर्ल्ड कप खेला था। उस दौरान टीम इंडिया ने एक भी मैच नहीं हारा और भारत सीधे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ा था, जहां टीम को हार मिली। बढ़ती उम्र धौनी के लिए मायने नहीं रखती क्योंकि वो अभी भी किसी भी खिलाड़ी से अच्छी रनिंग कर लेते हैं। आइपीएल हो या फिर ऑस्ट्रेलिया दौरा, धौनी ने सभी को अपनी बल्लेबाजी की क्षमता से अचंभित किया है।

हालांकि, इंग्लैंड दौरा एमएस धौनी के लिए निराशाजनक रहा था क्योंकि तीन मैचों की वनडे सीरीज की दो पारियों में धौनी ने धीमी गति से सिर्फ 79 रन बनाए थे। लेकिन, धौनी के साथ खास बात ये है कि वे विकेट के पीछे रहते हुए अपनी भूमिका को अच्छे से निभाते हैं। बहरहाल, भारत 5 जून को साउथेंप्टन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने वर्ल्ड कप मिशन की शुरुआत करेगा।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी