न्यूजीलैंड को हराने के लिए रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया को करना चाहिए कौन सा काम, वीरेंद्र सहवाग ने बताया

कीवी टीम के खिलाफ जीत दर्ज करने के लिए भारत को क्या करना चाहिए इसके बारे में पूर्व ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने बताया। उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ अगली क्रिकेट सीरीज में भारत को उसी के ब्रांड का क्रिकेट खेलना चाहिए।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 12 Nov 2021 06:17 PM (IST) Updated:Fri, 12 Nov 2021 06:17 PM (IST)
न्यूजीलैंड को हराने के लिए रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया को करना चाहिए कौन सा काम, वीरेंद्र सहवाग ने बताया
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। टी20 वर्ल्ड कप 2021 से भारतीय टीम का बाहर हो जाना बेहद निराश करने वाला रहा, लेकिन अब टीम इंडिया आगे की तरफ देख रही है और अब अगला मिशन न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज है। विराट कोहली की जगह भारतीय टी20 टीम के कप्तान रोहित शर्मा बन गए हैं और कीवी टीम के खिलाफ भारत को पहले तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है जिसकी शुरुआत 17 नवंबर से होगी। इस सीरीज के बाद दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। इसमें कोई शक नहीं है कि न्यूजीलैंड बेहद मजबूत टीम है और उसने टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लीग मैच में भारत को हराया था तो उससे पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भी टीम इंडिया को मात दी थी।

अब कीवी टीम के खिलाफ जीत दर्ज करने के लिए भारत को क्या करना चाहिए इसके बारे में पूर्व ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने बताया। उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ अगली क्रिकेट सीरीज में भारत को उसी के ब्रांड का क्रिकेट खेलना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि टीम इंडिया पहले भी ऐसा कर चुकी है और अब वक्त आ गया है कि उसी तरह के प्रदर्शन को दोहराया जाए। मैं टीम इंडिया को यही कहना चाहूंगा कि जब आप अपनी धरती पर कीवी टीम के खिलाफ खेलें तो रिजल्ट की परवाह नहीं करें और बहादुरी के साथ खेलें। अगर आप बिना डरे खेलेंगे तो नतीजा आपके हक में जरूर रहेगा। 

सहवाग ने कहा कि टीम इंडिया काफी मजबूत है, लेकिन उन्हें न्यूजीलैंड और इंग्लैंड से ये सीखना चाहिए कि किस तरह से आक्रामक होकर क्रिकेट खेलनी चाहिए। टीम इंडिया को इससे ज्यादा कुछ भी सीखने की जरूरत नहीं है। भारत एक शानदार टीम है और वो इंग्लैंड और न्यूजीलैंड दोनों टीमों को हरा सकती है। आप चाहे सिमित प्रारूप में खेल रहे हों या फिर टेस्ट क्रिकेट हर जगह आपको रिस्क लेना होता है और बिना डरे खेलने की जरूरत होती है। इसके अलावा आपको हर जगह खुद को एक्सप्रेस करने की भी जरूरत होती है। 

chat bot
आपका साथी