WTC Final के लिए टीम इंडिया की सबसे बेस्ट गेंदबाजी कांबिनेशन क्या होनी चाहिए, मनिंदर सिंह ने बताया

WTC FINAL भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर मनिंदर सिंह ने साउथैंप्टन पिच के बारे में बात की और कहा कि वहां की कंडीशन को देखते हुए भारतीय टीम को किस गेंदबाजी कांबिनेशनल के साथ मैदान पर उतरना चाहिए।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 06 Jun 2021 02:27 PM (IST) Updated:Sun, 06 Jun 2021 02:27 PM (IST)
WTC Final के लिए टीम इंडिया की सबसे बेस्ट गेंदबाजी कांबिनेशन क्या होनी चाहिए, मनिंदर सिंह ने बताया
भारतीय टेस्ट टीम के खिलाड़ी जश्न मनाते हुए (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। विराट कोहली के पास पहली बार आयोजित हो रहे आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीतने का शानदार मौका है, लेकिन इसके लिए टीम इंडिया को न्यूजीलैंड की टीम को हराना होगा। कीवी टीम को हराना भारत के लिए आसान नहीं होना वाला है क्योंकि केन विलियमसन की टीम कमजोर नहीं है। इस टीम के खिलाफ भारत को एक मजबूत प्लेइंग इलेवन के साथ उतरना होगा। अब टीम इंडिया कीवी टीम के खिलाफ किस गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरे इसके बारे में पूर्व स्पिनर मनिंदर सिंह ने बताया। 

मनिंदर सिंह ने कहा कि, साउथैंप्टन में जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा पिच टूटती चली जाएगी ऐसे में टीम मैनेजमेंट को प्लेइंग इलेवन में आर अश्विन और रवींद्र जडेजा दोनों को मौका देना चाहिए। उन्होंने कहा कि, मैं अपने दोस्तो से बात करता हूं तो वो बताते हैं कि, वहां का तापमान अभी और बढ़ेगा। अगर ऐसा होता है तो पिच की जो नमी है वो ज्यादा प्रभावी नहीं रह जाएगी। पिच सूख जाएगी और फिर स्पिनर्स को मदद मिलनी शुरू हो जाएगी। अगर ऐसा होता है तो टीम इंडिया के दोनों स्पिनर्स पिच का फायदा उठा कर इंग्लैंड के लिए मुसीबत खड़ी कर सकते हैं। 

मनिंदर सिंह ने कहा कि, रवींद्र जडेजा इन दिनों काफी अच्छी फॉर्म में हैं और बल्ले से भी जोर दिखा रहे हैं। वहीं नंबर छह पर रिषभ पंत हैं जो मैच विनर खिलाड़ी हैं तो टीम इंडिया के पास दो स्पिनर्स को टीम में शामिल करने का मौका है। इस फाइनल मैच में भारत के लिए तीन तेज गेंदबाज और दो स्पिनर सबसे संतुलित गेंदबाजी आक्रमण होगा। जडेजा के बारे में उन्होंने कहा कि, उनकी अच्छी बल्लेबाजी की वजह से भारत के पास एक गेंदबाज को खिलाने का विकल्प होता है। वहीं अश्विन के बारे में उन्होंने कहा कि, वो अब अलग तरह के गेंदबाज हैं और किसी भी ट्रैक पर टीम इंडिया को विकेट दिलाने का दम रखते हैं। 

chat bot
आपका साथी