विराट-कुंबले विवाद पर बोले पूर्व क्रिकेटर लक्ष्मण, किया ये बड़ा खुलासा

लक्ष्मण बीसीसीआइ क्रिकेट सलाहकार समिति के सदस्य हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 21 Dec 2018 06:17 PM (IST) Updated:Sat, 22 Dec 2018 10:28 AM (IST)
विराट-कुंबले विवाद पर बोले पूर्व क्रिकेटर लक्ष्मण, किया ये बड़ा खुलासा
विराट-कुंबले विवाद पर बोले पूर्व क्रिकेटर लक्ष्मण, किया ये बड़ा खुलासा

विशाखापत्तनम, प्रेट्र। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने बहुत ही बड़ा खुलासा किया। लक्ष्मण बीसीसीआइ की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के सदस्य हैं और उनका कहना है कि उनकी समिति चाहती थी कि अनिल कुंबले भारतीय क्रिकेट टीम के कोच बने रहें लेकिन कप्तान विराट से मतभेद की वजह से वो इस पद पर नहीं बने रहना चाहते थे। पिछले वर्ष चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान ही सबकुछ हुआ था और इससे इस टूर्नामेंट का मजा खराब हो गया था। इसी वक्त अनिल कुंबले ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। 

वीवीएस लक्ष्मण ने एक निजी चैनल से बातचीत करते हुए कहा कि मुझे ऐसा नहीं लगता कि विराट कोहली ने अपनी सीमा पार की थी। सीएसी को लगता था कि कुंबले को पद पर बने रहना चाहिए लेकिन उन्होंने खुद ही कोच का पद छोड़ने का फैसला किया था। इस विवाद की वजह से खेल का मजा खराब हो गया था। आपको बता दें कि वर्ष 2016 में सीएसी के सदस्यों सचिन, गांगुली व लक्ष्मण ने कुंबले को भारतीय टीम का कोच बनाया था। जब कुंबले और विराट का विवाद बढ़ गया तब उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। वीवीएस ने कहा कि चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान वो गलत कारणों से सबकी नजर में आ गए थे। जो कुछ भी हुआ वो काफी गलत था। 

लक्ष्मण ने कहा कि क्रिकेट सलाहकार समिति का काम बेस्ट को चुनना है और हमने ऐसा ही किया। इस समिति ने अपनी प्रक्रिया पूरी करके कुंबले को कोच बनाया लेकिन ये दुर्भाग्यपूर्ण रहा कि विराट और अनिल एक साथ टीम की बेहतरी के लिए ज्यादा दिनों तक काम नहीं कर सके। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी