द. अफ्रीकी तेज गेंदबाज रबादा ने कहा हम अभी वनडे सीरीज से बाहर नहीं हुए

रबादा ने कहा कि उनकी टीम सीरीज में वापसी कर सकती है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 06 Feb 2018 09:34 PM (IST) Updated:Wed, 07 Feb 2018 12:39 PM (IST)
द. अफ्रीकी तेज गेंदबाज रबादा ने कहा हम अभी वनडे सीरीज से बाहर नहीं हुए
द. अफ्रीकी तेज गेंदबाज रबादा ने कहा हम अभी वनडे सीरीज से बाहर नहीं हुए

 केपटाउन, पीटीआइ। वनडे सीरीज में पिछले दो मुकाबलों के बाद प्रोटीज इस हालत में है नहीं कि वो भारतीय टीम को टक्कर दे सके लेकिन टीम के तेज गेदंबाज कगिसो रबादा को उम्मीद है कि सीरीज में अभी सबकुछ खत्म नहीं हुआ और वो वापसी कर सकते हैं। भारतीय टीम ने 6 मैचों की सीरीज में फिलहाल 2-0 की बढ़त ले रखी है। तीसरा वनडे मैच न्यूलैंड्स में खेला जाएगा। 

रबादा ने कहा कि टीम के साथ ज्यादा नहीं थोड़ी बहुत परेशानियां तो है। हमारी टीम लगातार फेल हो रही है और ये फिर से हो रहा है। ये हमारे लिए ज्यादा अहम है कि हम संयमित भाषा का उपयोग करें। खेल में कुछ भी हो सकता है। हम अभी सीरीज से बाहर नहीं हुए हैं। कुलदीप और चहल ने मेजबान टीम के खेमें में खलबली मचा रखी है। मंगलवार को प्रोटीज ने पांच रिस्ट स्पिनर्स के साथ नेट्स पर अभ्यास किया। रबादा ने कहा कि हम पार्टी नहीं खेलने आए हैं। ज्यादा हार किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं है। भारत एक मजबूत टीम है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को भी हराया था। उन्होंने अपने देश में ही ज्यादा खेला था लेकिन उन्होंने अच्छी क्रिकेट खेली।   

रबादा के मुताबिक टीम में कुछ बदलाव से हमें कुछ ज्यादा मदद नहीं मिल रही है। चैंपियंस ट्रॉफी के बाद से हम वनडे में ज्यादा अच्छी फॉर्म में नहीं हैं। हम ये कोशिश कर रहे हैं कि हम जीत की गति पकड़ें। उम्मीद है जल्द ही ऐसा होगा। हम कहां गलती कर रहे हैं ये हमें देखना होगा और उस पर काम करना होगा। टीम के तीन खिलाड़ियों की इंजरी के बारे में उनका कहना है कि ये हमारे लिए बड़ा झटका है। हम 2019 विश्व कप की तैयारी भी कर रहे हैं। हालांकि इनके नहीं होने से कुछ खिलाड़ियों को मौका मिल रहा है। इससे इन खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का अनुभव मिल रहा है जो हमारे लिए अच्छा है। 

भारतीय बल्लेबाजों के बारे में रबादा ने कहा कि सभी बल्लेबाजों के लिए हमारे पास रणनीति होती है। विराट भी उनमें से एक हैं। आखिरकार फील्ड पर आप विरोधी होते हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी