विराट को अपने खिलाडि़यों को लगातार मौके देने होंगे : सौरव गांगुली

सौरव गांगुली ने कहा कि खिलाडि़यों को लगातार मौका देने से उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा और वह लय में आएंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 25 Aug 2019 08:52 PM (IST) Updated:Mon, 26 Aug 2019 12:12 AM (IST)
विराट को अपने खिलाडि़यों को लगातार मौके देने होंगे : सौरव गांगुली
विराट को अपने खिलाडि़यों को लगातार मौके देने होंगे : सौरव गांगुली

मुंबई, प्रेट्र। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) का मानना है कि विराट कोहली (Virat Kohli) को अपने खिलाडि़यों पर भरोसा जताते हुए उन्हें अधिक मौके देने की आवश्यकता है।

गांगुली ने कहा कि मैं समझता हूं कि इस क्षेत्र में विराट को और अधिक निरंतरता लाने की जरूरत है। खिलाडि़यों को चुनिए और उन्हें मौके दीजिए। गांगुली ने कहा कि खिलाडि़यों को लगातार मौका देने से उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा और वह लय में आएंगे। मैंने पहले भी यही कहा है। आप श्रेयस अय्यर को देखिए, उन्होंने वनडे सीरीज में कितना अच्छा प्रदर्शन किया, आपको उन्हें और मौके देने होंगे। मैं समझता हूं कि बहुत सारे खिलाडि़यों के साथ ऐसा होना चाहिए और मुझे यकीन है कि विराट ऐसा करेंगे।

वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच में विराट ने ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को मौका दिया। गांगुली ने इस पर कहा कि कुलदीप यादव के बाहर होने से मुझे बहुत आश्चर्य हुआ। सिडनी में सपाट विकेट पर भी उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने पांच विकेट लिए, लेकिन जडेजा भी अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं। गांगुली ने कहा कि अश्विन का रिकॉर्ड भी बहुत बेहतरीन है, लेकिन विराट ने निर्णय लिया और आने वाले दिनों में हमें पता चलेगा कि जडेजा इस पिच पर कितने विकेट लेते हैं।

chat bot
आपका साथी