विराट कोहली क्रिकेट के व्यस्त कार्यक्रम से हैं परेशान अब राजीव शुक्ला ने किया उनका समर्थन

विराट कोहली ने कहा था कि क्रिकेटर ऐसी स्थिति में पहुंच रहे हैं जब सीधे स्टेडियम पर लैंड करके खेलना शुरू करना होगा।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 24 Jan 2020 07:55 PM (IST) Updated:Fri, 24 Jan 2020 07:55 PM (IST)
विराट कोहली क्रिकेट के व्यस्त कार्यक्रम से हैं परेशान अब राजीव शुक्ला ने किया उनका समर्थन
विराट कोहली क्रिकेट के व्यस्त कार्यक्रम से हैं परेशान अब राजीव शुक्ला ने किया उनका समर्थन

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार को व्यस्त क्रिकेट कार्यक्रम पर सवाल उठाए थे। आइपीएल के पूर्व चेयरमैन राजीव शुक्ला ने टीम के व्यस्त क्रिकेट कार्यक्रम को लेकर भारतीय कप्तान विराट कोहली की चिंता का समर्थन किया। तो वहीं प्रशासकों की समिति (सीओए) ने उल्टा कोच रवि शास्त्री और कप्तान कोहली पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज के पांच दिन के भीतर ही न्यूजीलैंड दौरे पर पहुंचकर मैच खेल रही भारतीय टीम के कप्तान कोहली ने गुरुवार को कहा था कि क्रिकेटर ऐसी स्थिति में पहुंच रहे हैं जब सीधे स्टेडियम पर लैंड करके खेलना शुरू करना होगा।

शुक्ला ने ट्वीट किया कि मैं कोहली का समर्थन करता हूं कि कैलेंडर बहुत व्यस्त है। लगातार मैच और सीरीज नहीं होनी चाहिए। खिलाडि़यों को आराम और अनुकूलन का पूरा समय मिलना चाहिए। उन्होंने इसके लिए पूर्व में विनोद राय की अध्यक्षता में बीसीसीआइ का काम देखने वाली प्रशासकों की समिति (सीओए) को दोषी ठहराया। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम तय करने से पहले सीओए को इस पर ध्यान देना चाहिए था। कोहली ने कहा था कि कार्यक्रम इतना व्यस्त हो गया है लेकिन इतनी यात्रा करके अलग टाइम जोन वाले देश में आकर तुरंत ढल जाना आसान नहीं होता। उन्होंने कहा था कि मुझे यकीन है कि भविष्य में इन चीजों को भी ध्यान में रखा जाएगा।

बीसीसीआइ के में नई एपेक्स काउंसिल आने के बाद भंग हो चुकी सीओए ने इस आलोचना का जवाब दिया है। सीओए से संबंध रखने वाले एक सूत्र ने कहा कि भविष्य दौरा कार्यक्रम (एफटीपी) के बारे में कप्तान और कोच रवि शास्त्री से बात की गई थी और साथ ही महेंद्र सिंह धौनी से भी इस संबंध में बात की गई थी। यह बैठक राष्ट्रीय राजधानी में हुई थी और अब अचानक से इस बात को उछालने की कोई तुक नहीं है। सूत्र ने कहा कि यह हमारे लिए हैरानी वाली बात है क्योंकि एफटीपी को लेकर दिल्ली में कोहली, शास्त्री और धौनी से बात हुई थी। सीओए ने एफटीपी तय नहीं किया था। तीनों ने अपनी बात रखी थी और कहा था कि क्योंकि 2020 में टी-20 विश्व कप होना है इसलिए ज्यादा ध्यान टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों पर दिया जाए। उस बैठक में न्यूजीलैंड दौरे को लेकर किसी तरह के सवाल खड़े नहीं किए गए थे।

राजीव शुक्ला ने कहा कि मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि वह इस बात को जानते थे कि उन्हें पहला मैच 24 जनवरी को खेलना है तो इसके लिए उन्हें कुछ दिन पहले पहुंचना होगा। वह इस बात को भी जानते थे कि ऑस्ट्रेलियाई सीरीज कब खत्म हो रही है। समझ नहीं आ रहा कि अब यह बात कहां से उठ गई। भारत इस समय न्यूजीलैंड दौरे पर है। भारत ने हाल ही में बेंगलुरु में आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज का आखिरी और तीसरा मैच खेला था और फिर अगले दिन न्यूजीलैंड के लिए रवाना हो गई थी।

chat bot
आपका साथी