'भारतीयों' की वजह से विराट कोहली ने स्टीव स्मिथ से मांगी माफी, जानिए पूरा मामला

World Cup 2019 भारत के खिलाफ बीच मैच में स्टीव स्मिथ को भारतीय फैंस से चीटर...चीटर... सुनना पड़ा था लेकिन विराट कोहली ने उन्हें शांत किया।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Mon, 10 Jun 2019 12:27 AM (IST) Updated:Mon, 10 Jun 2019 12:32 AM (IST)
'भारतीयों' की वजह से विराट कोहली ने स्टीव स्मिथ से मांगी माफी, जानिए पूरा मामला
'भारतीयों' की वजह से विराट कोहली ने स्टीव स्मिथ से मांगी माफी, जानिए पूरा मामला

नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019 India vs Australia: भारत के खिलाफ ओवल में खेले गए वर्ल्ड कप 2019 के 14वें मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को शर्मिंदा होना पड़ा। स्टीव स्मिथ जब बाउंड्री पर फील्डिंग कर रहे थे तो कुछ दर्शकों ने उन्हें चीटर...चीटर...बोलकर शोर मचाया। इस दर्शकदीर्घा में कुछ भारतीय फैंस भी थे इस वजह से भारतीय कप्तान विराट कोहली ने उन्हें शांत किया। 

गौरतलब है कि पिछले साल केपटाउन टेस्ट में बॉल के छेड़छाड़ करने के दोषी पाए जाने के बाद एक साल का बैन भुगत कर स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लौट आए हैं। इस दौरान न केवल स्टीव स्मिथ और वार्नर ने अपनी सजा काटी है बल्कि खुद को कसूरवार भी मानकर अपनी गलती स्वीकार की थी। लेकिन, ये भूतकाल उनका पीछा नहीं छोड़ रहा। कई बार देखा गया है कि स्मिथ और वार्नर को इस तरह के शोर का सामना करना पड़ा है।  

भारत के खिलाफ जब ऐसा हुआ तो भारतीय कप्तान विराट कोहली से रहा नहीं गया। ऐसे में विराट कोहली ने बड़ा दिल दिखाते हुए फैंस से गुहार लगाई कि स्टीव स्मिथ के लिए तालियां बजाएं ना कि उन्हें चीटर कहें। इस दौरान विराट कोहली ने स्टीव स्मिथ को सॉरी भी बोला जिसका खुलासा उन्होंने पोस्ट मैच प्रजेंटेशन सेरमनी में किया है। 

With India fans giving Steve Smith a tough time fielding in the deep, @imVkohli suggested they applaud the Australian instead.

Absolute class 👏 #SpiritOfCricket #ViratKohli pic.twitter.com/mmkLoedxjr— ICC (@ICC) June 9, 2019

विराट कोहली ने कहा, "उसने शोर(चीटर..चीटर) करने वालों के लिए कुछ नहीं बोला। लेकिन मैंने देखा कि क्राउड में बहुत सारे भारतीय हैं और मैं नहीं चाहता था कि वे एक गलत उदाहरण पेश करें। इसके लिए मैंनें स्टीव स्मिथ से क्राउड की ओर से माफी मांगी।" बता दें कि भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से हराया है और कप्तान विराट कोहली के लिए देश के लोगों का सम्मान और बढ़ गया है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी