विराट कोहली के बचपन के कोच ने बताया, इस खिलाड़ी को मिलनी चाहिए भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी

मुझे तो नहीं लगता है कि रोहित के अलावा कोई और उम्मीदवार भी था क्योंकि ऐसा कोई और खिलाड़ी ही नहीं है जिसकी जगह तीनों ही फार्मेट में पक्की भी हो। इसी वजह से मुझे लगता है कि वह एक अच्छी पसंद हैं।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Sat, 29 Jan 2022 05:17 PM (IST) Updated:Sat, 29 Jan 2022 05:17 PM (IST)
विराट कोहली के बचपन के कोच ने बताया, इस खिलाड़ी को मिलनी चाहिए भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी
केेएल राहुल और रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के कोच राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा की जोड़ी अब आने वाले समय में कैसा काम करेगी इसपर सबकी नजर है। फिलहाल टी20 और वनडे में रोहित को टीम की कमान दी जा चुकी है टेस्ट में भी उनकी दावेदारी है। पूर्व कप्तान विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने इस बारे में अपनी राय दी। उनका मानना है कि रोहित के अलावा इस वक्त इस जिम्मेदारी के लिए कोई और योग्य नजर नहीं आ रहा।

उन्होंने कहा, "मुझे तो नहीं लगता है कि रोहित शर्मा को अलावा कोई और उम्मीदवार भी था क्योंकि ऐसा कोई और खिलाड़ी ही नहीं है जिसकी जगह तीनों ही फार्मेट में पक्की भी हो। इसी वजह से मुझे लगता है कि वह एक अच्छी पसंद हैं और उन्होंने आइपीएल में कप्तानी करते हुए काफी अच्छा किया है। इतना ही नहीं उनको जब कभी भी भारत की तरफ से कप्तानी का मौका मिला तो अच्छा ही किया है। मुझे इस बात की पूरी उम्मीद है कि वह भारतीय टीम को नई उंचाइयों पर पक्का लेकर जाएंगे।"

वेस्टइंडीज के खिलाफ चुनी गई टीम पर अपनी राय देते हुए उन्होंने कहा अगर कोच और कप्तान एक जैसी टीम चाहेंगे तो चयनकर्ता को भी ऐसा करने में कोई परेशानी नहीं होगी। जरूरी है कि राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा की सोच एक जैसी हो और चयनकर्ताओं के समान खिलाड़ी की मांग करें। राजकुमार का मानना है कि इस टीम में कप्तान और कोच की पसंद झलकती है।

"हर एक कप्तान की अपनी पसंद होती है और हर एक कप्तान चाहता है कि उसके पसंद का खिलाड़ी टीम का हिस्सा हो और ऐसा आम तौर पर होता भी है। यह आसान हो जाएगा अगर जो रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ एक तरह की सोच के साथ आगे बढ़ें। अगर जो कोच और कप्तान एक ही टीम चाहेंगे तो चयनकर्ताओं को भी उनको वो टीम देना सही समझेंगे। ऐसा होता रहा है और मुझे लगता है कि आगे भी होगा।"  

chat bot
आपका साथी