ब्रायन लारा ने कहा इस समय विश्व क्रिकेट में ये दो हैं सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

विराट व जो रूट इस वक्त दुनिया के बेस्ट बल्लेबाज हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Thu, 06 Sep 2018 09:24 PM (IST) Updated:Thu, 06 Sep 2018 09:24 PM (IST)
ब्रायन लारा ने कहा इस समय विश्व क्रिकेट में ये दो हैं सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज
ब्रायन लारा ने कहा इस समय विश्व क्रिकेट में ये दो हैं सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज ब्रायन लारा ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और इंग्लैंड टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान जो रूट को मौजूदा वक्त का बेस्ट बल्लेबाज करार दिया। वहीं तेज गेंदबाज के तौर पर उन्होंने जेम्स एंडरसन और कगिसो रबादा को इस वक्त का बेस्ट गेंदबाज बताया। उन्होंने ये बात आइसीसी विश्व कप ट्रॉफी के साथ न्यूयॉर्क पहुंचने के बाद कही। 

लारा से जब पूछा गया कि जब वो खेल रहे थे उस वक्त उन्हें किस गेंदबाज का सामना करने में सबसे ज्यादा परेशानी होती थी। इस पर लारा ने कहा कि उन्हें मुथैया मुरलीधरन और शेन वॉर्न का सामना करने में सबसे ज्यादा डर लगता था। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि उन्हें इन दोनों के खिलाफ बल्लेबाज में भी काफी मजा आता था। 

अगले वर्ष आयोजित क्रिकेट विश्व कप में 10 देश हिस्सा लेेंगे। इसके बारे में लारा ने कहा कि भविष्य में विश्व कप में टीमों की संख्या बढ़ाई जा सकती है। लारा ने ये भी कहा कि टी20 क्रिकेट को ओलंपिक में भी शामिल किया जाना चाहिेए। टी20 क्रिकेट खत्म होने में ज्यादा वक्त नहीं लगता जिसकी वजह से इस खेल को ओलंपिक में शामिल किया जा सकता है। 

आपको बता दें कि अगले वर्ष इंग्लैंड में विश्व कप का आयोजन होना है और आइसीसी ट्रॉफी को फिलहाल दुनिया के कई देशों में ले जाया जा रहा है। इस फेहरिस्त में लारा ट्रॉफी के साथ न्यूयॉर्क में हैं। विराट और रूट के बारे में लारा ने कहा कि इस वक्त इन दोनों क्रिकेटरों के आस-पास भी कोई नहीं है और वो दोनों इस वक्त के बेस्ट बल्लेबाज हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी