पंजाब के गेंदबाजी कोच प्रसाद ने कहा अश्विन को भारतीय टीम से बाहर नहीं होना चाहिए

वेंकटेश प्रसाद को आइपीएल के इस सीजन के लिए पंजाब टीम का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Mon, 05 Mar 2018 07:08 PM (IST) Updated:Mon, 05 Mar 2018 07:08 PM (IST)
पंजाब के गेंदबाजी कोच प्रसाद ने कहा अश्विन को भारतीय टीम से बाहर नहीं होना चाहिए
पंजाब के गेंदबाजी कोच प्रसाद ने कहा अश्विन को भारतीय टीम से बाहर नहीं होना चाहिए

 नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद को आइपीएल के इस सीजन के लिए पंजाब टीम का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है। हाल ही में भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने राष्ट्रीय जूनियर चयन समिति के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया था।

किंग्स इलेवन पंजाब के साथ जुड़ने के बाद प्रसाद ने कहा कि ये मेरे लिए शानदार मौका है और मैं इसके लिए टीम के मेंटर और डायरेक्टर वीरेंद्र सहवाग का धन्यवाद करना चाहता हूं जिन्होंने मेरा नाम प्रपोज किया। टीम के कप्तान आर. अश्विन के बारे में उन्होंने कहा कि चेन्नई सुपरकिंग्स के दिनों से ही मेरे और अश्विन के बीच काफी अच्छे रिश्ते रहे हैं। 

अश्विन के बारे में प्रसाद ने कहा कि वो कमाल के गेंदबाज हैं और मुझे आश्चर्य है कि वो भारतीय टीम के लिए सिमित ओवर के प्रारूप में क्यों नहीं खेल रहे हैं। उन्हें टीम के लिए खेलना चाहिए हालांकि वो टीम से बाहर क्यों हैं इसकी वजह मैं नहीं जानता हूं लेकिन वो ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें टीम के बाहर नहीं बैठना चाहिए। ये बात सही है कि भारतीय टीम में इस वक्त स्पिनर्स के बीच कड़ी परीक्षा है लेकिन मुझे ऐसा लगता है कि अश्विन को बाहर बिठाना भारतीय टीम अफोर्ड नहीं कर सकता है। मुझे उम्मीद है कि मैं अश्विन के साथ मिलकर पंजाब के लिए अच्छा काम कर पाउंगा। 

किंग्स इलेवन पंजाब ने बयान में कहा कि भारत के पूर्व गेंदबाज और बीसीसीआइ की जूनियर राष्ट्रीय चयन समिति के पूर्व अध्यक्ष वेंकटेश प्रसाद गेंदबाजी कोच के तौर पर हमारे साथ होंगे। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी ब्रैड हॉज अगले तीन सत्र के लिए टीम के मुख्य कोच होंगे। खेल के इस प्रारूप में 7000 से ज्यादा रन जुटाने वाले हॉज को पूरा भरोसा है कि टीम के मेंटर वीरेंद्र सहवाग के मार्गदर्शन में वह टीम को सफलता दिला सकेंगे।

आइपीएल 2018 के 11वें संस्करण की नीलामी के दौरान प्रीति जिंटा आर अश्विन को खरीदने के लिए सबसे ज्यादा बेकरार थीं। उन्होंने अश्विन को 7.60 करोड़ में खरीदा। यही नहीं उन्हें टीम का कप्तान भी बनाया गया। कप्तान बनने के बाद उन्होंने कहा था कि मैं 21 वर्ष की उम्र में अपनी राज्य की टीम का नेतृत्व कर चुका हूं। मैं पहले भी ये भूमिका निभा चुका हूं और ये मेरे लिए बड़ी चुनौती है। मुझे भरोसा है कि हम टीम के साथ मिलकर अच्छा काम कर सकेंगे। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी