इस अंपायर ने दिया पांड्या व राहुल का साथ, कहा- उन्हें माफ कर दो

टफेल ने एक टीवी शो के दौरान महिलाओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने वाले भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पांड्या व लोकेश राहुल का बचाव किया

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 15 Jan 2019 10:32 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jan 2019 10:32 AM (IST)
इस अंपायर ने दिया पांड्या व राहुल का साथ, कहा- उन्हें माफ कर दो
इस अंपायर ने दिया पांड्या व राहुल का साथ, कहा- उन्हें माफ कर दो

कोलकाता। ऑस्ट्रेलिया अंपायर साइमन टफेल ने एक टीवी शो के दौरान महिलाओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने वाले भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पांड्या व लोकेश राहुल का बचाव किया है। उन्होंने कहा कि हर किसी से गलती होती है और उससे हमें सीखने की जरूरत होती है। इन दोनों के मामले में सावधनी बरते जाने की जरूरत है। आपको बता दें कि पांड्या और राहुल पर बीसीसीआइ ने मामले की जांच होने तक फिलहाल बैन लगा दिया है। 

टफेल ने कहा कि किसी भी टीम में या फिर किसी भी खेल में अच्छे खिलाड़ी होते हैं और उन खिलाड़ियों से ही एक अच्छी टीम बनती है। हालांकि मैंने उन दोनों का शो नहीं देखा है पर उसके बारे में पढ़ा जरूर है। मैंने भी अपने करियर में कई गलतियां की हैं लेकिन मुझे उनसे काफी कुछ सीखने को मिला। इन दोनों ने गलती की है लेकिन इसी से उन्हें सीखने को मिलेगा। मेरा ये मानना है कि हमें किसी की भी ज्यादा आलोचना से बचना चाहिए। हम सब गलती करते हैं लेकिन हम उससे सीखते हैं और अगर कुछ अच्छा करना चाहते हैं तो ये अच्छी बात है। 

टफेल ने विराट की तारीफ करते हुए कहा कि उनकी कप्तानी में लगातार सुधार हो रहा है। उन्हें पता है कि एक अच्छा लीडर क्या होता है। वो सचिन को देखते हुए बड़े हुए हैं और धौनी की कप्तानी में काफी कुछ सीखा है। इन दोनों खिलाड़ियों का उनपर काफी असर है। पर विराट सबसे अलग हैं। एक अच्छा कप्तान क्या होता है उसमें क्या होना चाहिए ये विराट को पता चल गया है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी