न्यूजीलैंड के खिलाफ T20I सीरीज जीतने के बाद भी भारतीय टीम की बहुत बड़ी कमी सामने आई, नहीं सुधार किया तो हो जाएगी दिक्कत

आकाश चोपड़ा ने आगे कहा कि रिषभ पंत रन भी बना रहे हैं और छक्के भी लगा रहे हैं लेकिन टी20 में सफल होने के लिए जिस तरह की बल्लेबाजी चाहिए वो उस तरह से नहीं खेल पा रहे हैं जो निराश करने वाला है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Mon, 22 Nov 2021 04:58 PM (IST) Updated:Mon, 22 Nov 2021 04:58 PM (IST)
न्यूजीलैंड के खिलाफ T20I सीरीज जीतने के बाद भी भारतीय टीम की बहुत बड़ी कमी सामने आई, नहीं सुधार किया तो हो जाएगी दिक्कत
टी20 टीम के कप्तान रोहित शर्मा के साथ अन्य भारीय खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। टीम इंडिया ने तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट सीरीज में न्यूजीलैंड की टीम का क्लीन स्वीप करते हुए खिताब अपने नाम किया। इसमें कोई शक नहीं है कि भारतीय टीम ने कीवी के खिलाफ अच्छा खेल दिखाया इसके बावजूद टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने भारतीय टीम की एक बड़ी कमी बताई। आकाश चोपड़ा ने कहा कि इस सीरीज में सबकुछ अच्छा रहा, लेकिन निचले क्रम के बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन एक बड़ी चिंता का विषय है। 

आकाश चोपड़ा ने भारतीय मध्य और निचले क्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत और वेंकटेश अय्यर की तरफ इशारा किया। अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि भारत का लोअर मिडिल आर्डर अभी भी चिंता का विषय है। रिषभ पंत ने इन मैचों में उस तरह की बल्लेबाजी नहीं की जिस तरह की उम्मीद उनसे की जाती है। वो इससे और बेहतर खेल सकते हैं, लेकिन इस बार तो वो ज्यादा अच्छा करने में कामयाब नहीं रहे। आकाश ने कहा कि रिषभ पंत क्रिकेट के छोटे प्रारूप में अपनी टेस्ट क्रिकेट वाली सफलता नहीं दोहरा पा रहे हैं। 

आकाश चोपड़ा ने आगे कहा कि रिषभ पंत रन भी बना रहे हैं और छक्के भी लगा रहे हैं, लेकिन टी20 में सफल होने के लिए जिस तरह की बल्लेबाजी चाहिए वो उस तरह से नहीं खेल पा रहे हैं जो निराश करने वाला है। श्रेयस अय्यर के बारे में उन्होंने कहा कि उन्हें इस सीरीज में पांचवें नंबर पर मौका दिया गया और उम्मीद थी कि वो कुछ और अच्छा करेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। कोलकाता में उनके पास ज्यादा अच्छा करने का मौका था, लेकिन वो बेहद खराब शाट खेलकर आउट हो गए। आकाश चोपड़ा ने कहा कि वेंकटेश अभी नए हैं और उन्हें थोड़ा वक्त देने की जरूरत है, लेकिन ओवरआल टीम इंडिया को अपने निचले क्रम की बल्लेबाजी पर ध्यान देने की जरूरत है नहीं तो ये बड़ी परेशानी बन सकता है। 

chat bot
आपका साथी