रवि शास्त्री का बड़ा खुलासा- अब रिषभ पंत नहीं इस खिलाड़ी को मिलेगा नंबर 4 पर मौका

टीम इंडिया के मुख्य कोच दोबारा चुने गए रवि शास्त्री ने इस बात का खुलासा कर दिया है कि अब रिषभ पंत ने इस खिलाड़ी को नंबर 4 पर मौका देंगे।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sun, 18 Aug 2019 04:50 PM (IST) Updated:Sun, 18 Aug 2019 04:50 PM (IST)
रवि शास्त्री का बड़ा खुलासा- अब रिषभ पंत नहीं इस खिलाड़ी को मिलेगा नंबर 4 पर मौका
रवि शास्त्री का बड़ा खुलासा- अब रिषभ पंत नहीं इस खिलाड़ी को मिलेगा नंबर 4 पर मौका

नई दिल्ली, जेएनएन। रवि शास्त्री को एक बार फिर से टीम इंडिया के मुख्य कोच चुन लिया गया है। कपिल देव की अगुवाई वाली क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी (CAC) ने अगले दो साल के लिए रवि शास्त्री को टीम इंडिया के मुख्य कोच के पद पर नियुक्ति को हरी झंडी दे दी है। रवि शास्त्री अगले दो साल तक विराट कोहली एंड कंपनी के साथ रहेंगे। 

एक और कार्यकाल के लिए टीम इंडिया के हेड कोच चुने गए रवि शास्त्री ने अब इस बात का खुलासा कर दिया है कि रिषभ पंत को अब नंबर 4 पर मौका नहीं मिलेगा। रवि शास्त्री ने एक अखबार को दिए गए इंटरव्यू में कहा है कि विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत की जगह अब श्रेयस अय्यर को नंबर चार पर मौका दिया जाएगा, जो इस नंबर पर फिट हैं। 

5 दिग्गज कोचों को रेस से पछाड़कर भारतीय टीम के मुख्य कोच बने रवि शास्त्री ने कहा है कि पिछले दो साल से नंबर चार के लिए टीम इंडिया में कई खिलाड़ियों को आजमाया जा चुका है, लेकिन कोई भी फिट नहीं बैठा। कई युवा खिलाड़ी भी इसमें शामिल रहे, लेकिन अब हम श्रेयस अय्यर को लगातार नंबर 4 पर मौका देंगे।

गौरतलब है कि श्रेयस अय्यर ने हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में नंबर 5 पर बल्लेबाजी की, जिसमें से दो मैचों में उन्होंने बल्लेबाजी की और दोनों मैचों में मैच जिताऊ अर्धशतकीय (71 रन और 65 रन) पारियां खेलीं। इससे पहले एक मैच बारिश की वजह से रद हो गया था।  

वेस्टइंडीज के खिलाफ इन दो वनडे मैचों में रिषभ पंत ने नंबर चार पर बल्लेबाजी की, लेकिन वे सफल नहीं हो पाए। यहां तक कि वर्ल्ड कप 2019 में भी फ्लॉप साबित हुए थे। ऐसे में रवि शास्त्री के लिए फिलहाल नंबर चार के लिए एक ही विकल्प बाकी बचा था, जिसे अब वे आजमाना चाहते हैं।    

यहां तक कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भी श्रेयस अय्यर की तारीफ की है। वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे मैच के बाद विराट कोहली ने कहा था, “उसने(श्रेयस अय्यर) इन परिस्थितियों में परफॉर्म करने के महत्व को समझा। जिस तरह से उसने बल्लेबाजी कि मुझसे दबाव हटा दिया था, जो कि एक गेम चेंजिग पारी थी। हम इस तरह के बल्लेबाज चाहते हैं कि जो अलग-अलग बैटिंग नंबर पर जिम्मेदारी के साथ बल्लेबाजी कर सकें।

chat bot
आपका साथी