विराट कोहली ने छोड़ा कुंबले का साथ? बोले- ठीक कर रहा है बीसीसीआइ

कोहली को बीसीसीआइ के बर्ताव के बारे में कुछ गलत नहीं लगता...

By Bharat SinghEdited By: Publish:Fri, 26 May 2017 03:23 PM (IST) Updated:Fri, 26 May 2017 09:51 PM (IST)
विराट कोहली ने छोड़ा कुंबले का साथ? बोले- ठीक कर रहा है बीसीसीआइ
विराट कोहली ने छोड़ा कुंबले का साथ? बोले- ठीक कर रहा है बीसीसीआइ

लंदन, पीटीआइ। इंग्लैंड में आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी खेलने गई टीम इंडिया के हेड कोच के लिए बीसीसीआइ ने आवेदन मांगे हैं। इस ट्रॉफी के बाद मौजूदा हेड कोच अनिल कुंबले का अनुबंध समाप्त हो रहा है। कई क्रिकेट विश्लेषक इसे कुंबले को हटाने और बीसीसीआइ की उनकी नाराजगी के तौर पर देख रहे हैं। 

हालांकि, भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि बीसीसीआइ ने हेड कोच के पद के लिए आवेदन मंगवाकर उचित प्रक्रिया का पालन किया है। कुंबले को इस प्रक्रिया में सीधे एंट्री मिलेगी, जबकि कोच बनने के इच्छुक दूसरे लोगों को इसके लिए आवेदन करना होगा। 

आपको बता दें कि कुंबले के मार्गदर्शन में भारत ने पिछले सीजन के 17 टेस्ट मैचों में से 12 में जीत दर्ज की है। बीसीसीआइ के इस कदम से लगता है कि कुंबले को इस बात का संकेत मिल गया है कि उनके मौजूदा कार्यकाल का विस्तार नहीं होगा। 

कोहली से जब कुंबले के अनुबंध के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'जब से मैं जानता हूं, तब से पिछले कई सालों से हर बार इसी तरह की प्रक्रिया को अपनाया जा रहा है। पिछली बार भी इसी तरह की प्रक्रिया का पालन किया गया था। कार्यकाल एक साल का था निश्चित रूप से यह प्रक्रिया भी वैसी ही है। इसलिए मुझे इसमें कुछ भी चीज अलग नहीं लगी।' 

उन्होंने आगे कहा, 'बोर्ड ने भी निश्चित रूप से यही प्रकिया अपनाई है। मुझे इसके बारे में ज्यादा सूचना नहीं है क्योंकि इसके लिए एक समिति है जो ये फैसले करती है और वे इस बार भी वही प्रक्रिया अपना रहे हैं जो बीते समय में अपनाई जाती थी।'

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी