इस पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कहा- भारतीय टीम कर सकती है वापसी

डीन जोन्स ने कहा कि टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम वापसी कर सकती है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Mon, 13 Aug 2018 08:30 PM (IST) Updated:Mon, 13 Aug 2018 08:30 PM (IST)
इस पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कहा- भारतीय टीम कर सकती है वापसी
इस पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कहा- भारतीय टीम कर सकती है वापसी

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान डीन जोंस का कहना है कि लॉर्ड्स टेस्ट में मिली हार के बाद भी भारतीय टीम टेस्ट सीरीज में वापसी कर सकती है। उन्होंने कहा कि एक मैच हारने से कोई टीम बुरी नहीं बन जाती। इंग्लैंड ने भारत को दूसरे टेस्ट में पारी और 159 रन से हराकर पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल की थी। 

डीन जोन्स ने कहा कि मैं उम्मीद कर रहा हूं कि भारतीय टीम वापसी जरूर करेगी। उन्हें एक दिन खराब मिला, जहां गेंद स्विंग कर रही थी। हालांकि भारत को वापसी के बारे में सोचना होेगा। एक खराब टेस्ट मैच से कोई टीम खराब नहीं हो जाती। लॉर्ड्स में जिस तरह के हालात थे, ऐसा देखने को मिल जाता है। हालांकि टीम को फिर से एकजुट होकर वापसी करनी होगी। भारतीय टीम अभी 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से पीछे है, लेकिन अभी भी सीरीज में 3 मैच बाकी है और भारत को आने वाले मैचों में जोरदार वापसी करनी होगी।

जोन्स के मुताबिक इन हालातों में कोच का रोल काफी अहम हो जाता है। उन्होंने कहा कि एक कोच के तौर पर आत्मविश्वास वापस लाना मुश्किल काम है, लेकिन रवि शास्त्री और विराट कोहली को यह काम करके दिखाना होगा। उन्हें ज्यादा से ज्यादा अभ्यास करके अगले मैच में उतरना चाहिए। इसके अलावा मुझे इस बात का अंदाजा नहीं है कि उनकी चोट कितनी गंभीर है। हालांकि अगर वो किसी वजह से नहीं खेल पाते हैं तो यह दूसरे खिलाड़ियों के लिए मौका होगा।

भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का तीसरा मुकाबला 18 अगस्त से नॉटिंघम में खेला जाएगा और भारतीय टीम इस मुकाबले के जरिए सीरीज में वापसी करने की कोशिश करेगी। हालांकि इस बीच भारतीय टीम इस बात की भी उम्मीद करेगी कि टीम के कप्तान विराट कोहली अगले मैच के लिए उपलब्ध रहे।

chat bot
आपका साथी