BCCI अध्यक्ष ने इस टीम को बताया 'अंडरडाग', टी20 विश्व कप जीतने की दावेदार

बोर्ड के अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर बात की और बताया कि कौन सी टीम सबसे खिताब जीतने की दावेदार है। गांगुली का मानना है कि पाकिस्तान समेत तमाम टीमें अच्छी है लेकिन एक टीम है जिसे अंडरगाड माना जाता है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 06:23 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 06:23 PM (IST)
BCCI अध्यक्ष ने इस टीम को बताया 'अंडरडाग', टी20 विश्व कप जीतने की दावेदार
बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली सचिव जय शाह के साथ

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आइसीसी टी20 विश्व कप का आयोजन बीसीसीआइ की मेजबानी में यूएई और ओमान में किया जा रहा है। बोर्ड के अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर बात की और यह भी बताया कि कौन सी टीम सबसे खिताब जीतने की दावेदार है। गांगुली का मानना है कि पाकिस्तान समेत तमाम टीमें अच्छी है लेकिन एक टीम है जिसे अंडरडाग माना जाता है।

इंडिया टुडे ग्रुप से बात करते हुए उन्होंने कहा, "देखिए टी20 फार्मेट में बहुत सारी अच्छी टीमें हैं। पाकिस्तान अच्छा है, वेस्टइंडीज अच्छी है, आस्ट्रेलिया अच्छा है, इंग्लैंड अच्छी है। न्यूजीलैंड जिसको हर समय हम अंडरडाग मानते हैं लेकिन पिछले तीन चार सालों में उन्होंने बेहतरीन क्रिकेट खेला है। हर फार्मेट में टीम ने शानदार खेल दिखाया है बेस्ट टेस्ट टीम है इस समय। उन्होंने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीता है। यह एक ऐसा फार्मेट है जिसमें कोई भी आगे जा सकता है।"

सौरव गांगुली ने बताया, वर्ल्ड कप को जीतने के लिए टीम इंडिया को क्या करना होगा

गांगुली ने साफ कहा कि टी20 एक ऐसा फार्मेट है जहां कोई भी टीम किसी पर भी हावी हो सकती है। एक दिन जिसे हार मिले वह दूसरे दिन बड़ी जीत हासिल भी कर सकती है। उन्होंने कहा, "आप आइपीएल में देखिए, जो टीम अच्छा करके आती है पिछले मैच में अगले मैच में वही हार जाती है। तो जिस दिन मैच है उस दिन आपको अच्छा खेलना होगा। कोई भी टीम आगे जा सकती है।"

"भारतीय टीम को फायदा होगा क्योंकि यह कंडीशन भारत जैसा ही है। आप दुबई में देखिए विकेट कितना अच्छा है, शारजाह का थोड़ा सा स्लो है। अबुधाबी में अच्छे विकेट हैं। तो कंडीशन की बात करें तो पिछले 10 सालों से टीमें इसी कंडीशन में खेलकर बड़े हुए हैं। मुझे कंडीशन को लेकर कोई चिंता नहीं है। अगर आइपीएल यहां पर नही हुआ होता और वर्ल्ड कप यहां सीधा आकर खेलना होता फिर भी टीम इंडिया के लिए यह घर जैसा है। किसी टीम के साथ आप उस दिन कैसे खेलते हैं यह अहम होगा।"

chat bot
आपका साथी