सुरेश रैना का अफरीदी को जवाब, कश्मीर को अकेला छोड़ो, भीख पर जिंदा पाकिस्तान के लिए कुछ करो

भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान को हिदायत दी है कि कश्मीर को छोड़कर भीख मांगकर जीवन चलाने वाले पाकिस्तान पर ध्यान दें।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Mon, 18 May 2020 12:30 PM (IST) Updated:Mon, 18 May 2020 03:06 PM (IST)
सुरेश रैना का अफरीदी को जवाब, कश्मीर को अकेला छोड़ो, भीख पर जिंदा पाकिस्तान के लिए कुछ करो
सुरेश रैना का अफरीदी को जवाब, कश्मीर को अकेला छोड़ो, भीख पर जिंदा पाकिस्तान के लिए कुछ करो

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी बल्लेबाज सुरेश रैना ने शाहिद अफरीदी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कश्मीर पर दिए बयान पर जवाब दिया है। अफरीदी ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में पीएम मोदी और भारत के बारे में काफी कुछ कहा था और उससे पहले कश्मीर को लेकर ट्वीट भी किया था। रैना ने उनसे कश्मीर को छोड़कर अपने पाकिस्तान पर ध्यान देने की सलाह दी है।

रविवार को भारतीय दिग्गजों ने ना सिर्फ अफरीदी को उनके बयान पर करारा जवाब दिया, बल्कि उनके साथ सभी तरह से रिश्ते भी तोड़ने की बात कही। युवराज सिंह, हरभजन सिंह और शिखर धवन के बाद अब सुरेश रैना ने भी सोशल मीडिया पर अपनी नाराजगी जाहिर की है।

Gosh! What all a person must do to remain relevant! Even more so for a nation that is living on alms. So, better do something for your failed nation and leave #Kashmir alone. I am a proud Kashmiri and it is and will always remain an inalienable part of India. Jai Hind!

— Suresh Raina🇮🇳 (@ImRaina) May 17, 2020

रैना ने लिखा, एक इंसान को वो करना चाहिए जो उसके लिए जरूरी हो, बल्कि एक ऐसे देश के लिए तो और ज्यादा करने की जरूरत है जो भीख पर जिंदा है। तो बेहतर होगा कश्मीर को अकेला छोड़ दो और अपने हारे हुए देश के लिए कुछ करो। मुझे कश्मीरी होने पर गर्व है, था और हमेशा ही भारत का अभिन्न अंग रहेगा। जय हिंद!

पीएम मोदी पर अफरीदी के बयान पर धवन ने भी उनको जवाब दिया था, "इस वक्त जब पूरी दुनिया कोरोना से लड़ रही है उस वक्त भी तुमको कश्मीर की पड़ी है। कश्मीर हमारा था, हमारा है और हमारा ही रहेगा चाहे 22 करोड़ ले आओ, हमारा एक सवा लाख के बराबर है। बाकी गिनती अपने आप कर लेना।"

कोरोना संकट में अफरीदी के फाउंडेशन की मदद करने वाले युवराज ने साफ कर दिया कि इस बयान के बाद अब वो उनकी कोई मदद नहीं करेंगे। युवराज ने लिखा, "मैं शाहिद अफरीदी के माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी पर दिए गए बयान से काफी निराश हूं। जिसने अपने देश की तरफ से खेला हो एक ऐसे जिम्मेदार भारतीय नागरिक होने के नाते इस तरह के शब्दों को कभी भी स्वीकार नहीं किए जाएंगे। मानवता के नाते मैंने आपके कहने पर अपील की थी, लेकिन अब कभी भी ऐसा नहीं होगा।"

chat bot
आपका साथी