सुनील गावस्कर ने पिच की आलोचना करने वालों को दिया करारा जवाब, कही ये बात

Ind vs Eng भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने उन सभी आलोचकों को करार जवाब दिया है जिन्होंने चेन्नई में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच की पिच को खराब बताया है क्योंकि इस पिच पर स्पिनर हावी हैं।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Mon, 15 Feb 2021 02:54 PM (IST) Updated:Mon, 15 Feb 2021 02:54 PM (IST)
सुनील गावस्कर ने पिच की आलोचना करने वालों को दिया करारा जवाब, कही ये बात
गावस्कर ने पिच की आलोचना करने वालों को लताड़ा है

नई दिल्ली, जेएनएन। Ind vs Eng: भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच में चेपक की पिच की आलोचना करने वालों को महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने करार जवाब दिया है। दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन 15 विकेट गिरे, क्योंकि इंग्लैंड अपनी पहली पारी में 134 रन पर ढेर हो गई। ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने एक बार फिर शानदार गेंदबाजी की और अपना 29 वां पांच विकेट हॉल अपने नाम किया। भारत के भी 4 विकेट जल्दी गिर गए थे।

पहली पारी में रोहित शर्मा ने शतक और अजिंक्य रहाणे और रिषभ पंत ने अर्धशतक जड़ा था। वहीं, इंग्लैंड की टीम के जल्दी ऑल आउट होने के बाद पिच पर सवाल खड़े हो गए। ऐसे में सुनील गावस्कर ने कहा है कि पिच को लेकर दोमुंही बात नहीं होनी चाहिए। गावस्कर ने कहा है कि हर कोई इस पर सवाल खड़े करता है कि भारत में गेंद स्पिनरों का ज्यादा टर्न होती है, लेकिन उस समय कोई बात नहीं करता जब इंग्लैंड में पूरे दिन गेंद सीम होती है।

गावस्कर ने यह भी कहा कि बहस मैच में शामिल गेंदबाजों और बल्लेबाजों के कौशल सेट के आसपास होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि शायद इंग्लैंड के स्पिनर भारतीय टीम की तरह अच्छे नहीं हैं। गावस्कर ने तीसरे दिन के खेल की शुरुआत में कहा, "हमने देखा कैसे रोहित शर्मा ने 150 रन की पारी खेली और कल वह बल्ले और गेंद के पास थे। पिच की आलोचना ऐसी नहीं होनी चाहिए।" मार्क बूचर ने सवाल किया कुछ लोग पिच पर सवाल उठा रहे हैं।

इसके जवाब में गावस्कर ने कहा, "कुछ लोग कह रहे हैं, लेकिन इंग्लैंड में आपके पास सीमिंग वाली पिच हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम 46 पर ऑल आउट हो जाती है। पूरे दिन गेंद सीम होती है। कोई बात नहीं करता है। हमेशा भारतीय पिचों के बारे में बात होती है। गेंद जब टर्न होने लग जाती है तो लोग बातें बनाना शुरू कर देते हैं।" गावस्कर ने कहा है कि एक-दो लोग हैं, जो न तो भारत को पसंद करते हैं और न इंग्लैंड को। इसलिए हमें उन्हें नजरअंदाज करना चाहिए।

chat bot
आपका साथी