गावस्कर की भारत-पाक इलेवन में विराट और धौनी को जगह नहीं, किरमानी को चुना विकेटकीपर

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने भारत और पाकिस्तान को मिलकर अपनी एक प्लेइंग इलेवन बनाई है। सहवाग को टीम का ओपनर जबकि सैयद किरमानी को विकेटकीपर चुना है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Sat, 16 May 2020 08:20 PM (IST) Updated:Sat, 16 May 2020 08:20 PM (IST)
गावस्कर की भारत-पाक इलेवन में विराट और धौनी को जगह नहीं, किरमानी को चुना विकेटकीपर
गावस्कर की भारत-पाक इलेवन में विराट और धौनी को जगह नहीं, किरमानी को चुना विकेटकीपर

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने भारत और पाकिस्तान को मिलाकर एक प्लेइंग इलेवन चुनी है। इस टीम में मौजूदा दौर के धुरंधर विराट कोहली, रोहित शर्मा और यहां तक की पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को भी जगह नहीं मिली है। सैयद किरमानी को गावस्कर ने अपने टीम का विकेटकीपर बल्लेबाज चुना है।

गावस्कर ने भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों को मिलाकर वो टीम तैयार की जिसको वह मैदान पर खेलते देखना पसंद करेंगे। पूर्व पाकिस्तानी कप्तान रमीज रजा के साथ फेसबुक लाइव पर बातें करते हुए उन्होंने यह टीम तैयार की। उन्होंने कहा, जो कुछ भी हुआ उसको दरकिनार कर दें तो जब यह टीम वाकई खेलती तो ड्रेसिंग रूम में काफी मजाकिया माहौल होता। उनको रूम से बाहर निकालना मुश्किल हो जाता क्योंकि वो इतना मजा कर रहे होते।

टीम के दो ओपनर के रूप में गावस्कर ने विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के साथ पाकिस्तान के दिग्गज हनीफ मोहम्मद को चुना है। हनीफ ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में शतक और विदेश में तिहरा शतक बनाने वाले पहले एशियाई बल्लेबाज थे। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए एशिया के डॉन ब्रैडमैन कहे जाने वाले पूर्व पाकिस्तानी कप्तान जहीर अब्बास को चुना है। इसके बाद सचिन तेंदुलकर को बैटिंग ऑर्डर में रखा है।

चार नंबर पर गुंडप्पा विश्वनाथ को बल्लेबाजी के लिए जगह दी है। इसके बाद दिग्गज ऑलराउंडर कपिल देव को बल्लेबाजी क्रम में रखा हैं। टीम में दूसरे ऑलराउंडर के तौर पर इमरान खान को गावस्कर ने जगह दी है। बतौर विकेटकीपर उन्होंने सैयद किरमानी को चुना है। तेज गेंदबाज के तौर पर टीम में स्विंग के सुल्तान वसीम अकरम दो पूर्व कप्तान कपिल देव और इमरान का साथ देंगे। स्पिन जोड़ी के तौर पर भारतीय दिग्गज भागवत चंद्रशेखर और पाकिस्तानी दिग्गज अब्दुल कादिर को चुना है।

गावस्कर का भारत पाक इलेवन

हनीफ मोहम्मद, वीरेंद्र सहवाग, जहीर अब्बास, सचिन तेंदुलकर, गुंडप्पा विश्वनाथ, कपिल देव, इमरान खान, सैयद किरमानी, वसीम अकरम, भागवत चंद्रशेखर, अब्दुल कादिल

chat bot
आपका साथी