इंग्लैंड की टीम ने अपने दिग्गज खिलाड़ी को नहीं दिया मौका, स्टीव स्मिथ हुए हैरान

इंग्लैंड की टी20 टीम में जो रूट को जगह नहीं मिली है जिसके लेकर स्टीव स्मिथ ने हैरानी जताई है और कहा है कि अब इंग्लैंड की टीम पूरी मजबूती के साथ उतरेगी।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Wed, 02 Sep 2020 08:29 AM (IST) Updated:Wed, 02 Sep 2020 08:29 AM (IST)
इंग्लैंड की टीम ने अपने दिग्गज खिलाड़ी को नहीं दिया मौका, स्टीव स्मिथ हुए हैरान
इंग्लैंड की टीम ने अपने दिग्गज खिलाड़ी को नहीं दिया मौका, स्टीव स्मिथ हुए हैरान

नई दिल्ली, जागरण न्यूज नेटवर्क। ऑस्ट्रेलियाई टीम के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ का मानना है कि इंग्लैंड का दोनों देशों के बीच आगामी टी 20 सीरीज के लिए जो रूट को बाहर रखने का फैसला चौंकाने वाला है। स्टीव स्मिथ ने कहा है कि जो रूट को टीम में शामिल नहीं करने से इंग्लैंड ने इस बात का संकेत दिया है कि मेजबान टीम अपनी पूरी ताकत के साथ खेलना चाहती है।

साउथैंप्टन में शुक्रवार से शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए चुनी गई इंग्लैंड की टीम से बाहर रखा गया है, जबकि जेसन रॉय और बेन स्टोक्स उपलब्ध नहीं हैं। इतना ही नहीं, रूट को पाकिस्तान के खिलाफ अंतिम टी20 मैच के लिए भी टीम में शामिल नहीं किया गया। स्मिथ ने कहा, "यह आश्चर्य की बात है। जो खेल के सभी प्रारूपों के बेहतरीन खिलाड़ी हैं। मुझे लगता है कि इंग्लैंड अपनी सबसे ताकतवर टीम का चयन कर रहा है। हर किसी की अपनी अलग योजनाएं और अलग तरीके होते हैं। यदि सभी एक तरह से खेलेंगे तो यह खेल बेहद उबाऊ हो जाएगा।"

प्रमुख टेस्ट बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने तीन साल से ज्यादा समय तक बाहर रहने के बाद पिछले साल ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम में वापसी की थी। टीम में शीर्ष क्रम में अपनी भूमिका को लेकर वह पूरी तरह से स्पष्ट नजर आए। उन्होंने कहा, "मैं जानता हूं कि यदि मैं ग्लेन मैक्सवेल या आरोन फिंच जैसे बल्लेबाजों के साथ बल्लेबाजी कर रहा हूं तो मुझे उन्हें स्ट्राइक देनी चाहिए और उन्हें स्कोर को बढ़ाने का मौका देना चाहिए। यदि बड़े खिलाड़ी अपने शॉट खेलने में नाकाम रहते हैं तो मैं एंकर की भूमिका निभाऊंगा और चीजों को सुनिश्चित करूंगा।" 

हालांकि, स्मिथ ने ये भी स्वीकार किया कि उनके मन में ऑस्ट्रेलिया का कप्तान बनने की बात नहीं है। 2018 में दक्षिण अफ्रीका में हुए गेंद से छेड़छाड़ के मामले के बाद स्टीव स्मिथ पर कप्तान बनने के लिए दो साल का प्रतिबंध लगाया गया था जो अब पूरा हो चुका है। स्मिथ ने जोर देकर कहा कि वह टेस्ट कप्तान टिम पेन और सीमित ओवर के कप्तान आरोन फिंच की सेवाओं से पूरी तरह से खुश हैं। उन्होंने कहा, "ये दोनों सभी प्रारूपों में शानदार काम कर रहे हैं।"

chat bot
आपका साथी