इस ऑस्ट्रेलियाई धुरंधर ने भारत आने से पहले ही टीम इंडिया को ऐसे दी चुनौती

दोनों देशों के बीच 23 फरवरी से टेस्ट सीरीज का आगाज हो रहा है।

By ShivamEdited By: Publish:Sun, 12 Feb 2017 03:44 PM (IST) Updated:Sun, 12 Feb 2017 05:47 PM (IST)
इस ऑस्ट्रेलियाई धुरंधर ने भारत आने से पहले ही टीम इंडिया को ऐसे दी चुनौती
इस ऑस्ट्रेलियाई धुरंधर ने भारत आने से पहले ही टीम इंडिया को ऐसे दी चुनौती

दुबई। जल्द ही ऑस्ट्रेलियाई टीम और मेजबान टीम इंडिया के बीच टेस्ट सीरीज खेली जानी है। हमेशा की तरह ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने सीरीज से पहले माइंड गेम खेलना शुरू कर दिया है। आज ऑस्ट्रेलिया के धुरंधर तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने भी कुछ ऐसा ही बयान दिया जिसके जरिए उन्होंने टीम इंडिया को चुनौती दे डाली है। दोनों देशों के बीच 23 फरवरी से टेस्ट सीरीज का आगाज हो रहा है।

स्टार्क ने आज कहा है कि वो स्पिनरों के लिए फायदेमंद भारतीय पिचों पर SG गेंदों से स्विंग हासिल करने का प्रयास करेंगे। उनके मुताबिक वो इस गेंद से आम स्विंग गेंदों के साथ-साथ रिवर्स स्विंग करके भी भारतीय बल्लेबाजों को मुश्किल में डालने का प्रयास करेंगे। गौरतलब है कि भारत में टेस्ट मैचों में एसजी गेंदों से खेल कराया जाता है न कि बाकी ज्यादातर देशों की तरह कुकाबुरा गेंदों से।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

स्टार्क ने भारत दौरे के लिए आने से पहले आज कहा, 'वहां (भारत) लाल गेंद से क्रिकेट खेले हुए मुझे काफी समय हो गया है। चार साल बीत गए हैं। वहां अलग गेंद से खेल होता है, इसलिए वहां विभिन्न तरह की चुनौतियां होंगी। जैसे रिवर्स स्विंग। ये भी देखना होगा नई गेंद से स्विंग हासिल होती है या नहीं।' इसके अलावा स्टार्क ने ये भी कहा कि वो चाहते हैं कि उनके कप्तान (स्टीवन स्मिथ) उन्हें छोटे और अहम स्पेल में इस्तेमाल करें ताकि वो भारतीय बल्लेबाजों पर पूरे जोर के साथ गहरा प्रभाव डालने में सफल रहें।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी