SA vs Eng: तीसरा टेस्ट आज से, सीरीज में बढ़त लेने के इरादे से उतरेगी टीमें

South Africa vs England दक्षिण अफ्रीकी टीम को उम्मीद है कि सेंट जॉर्ज पार्क में रिवर्स स्विंग इसका कारक होगा और वे सीरीज में आगे निकलने के लिए उत्सुक होंगे।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Thu, 16 Jan 2020 11:16 AM (IST) Updated:Thu, 16 Jan 2020 11:16 AM (IST)
SA vs Eng: तीसरा टेस्ट आज से, सीरीज में बढ़त लेने के इरादे से उतरेगी टीमें
SA vs Eng: तीसरा टेस्ट आज से, सीरीज में बढ़त लेने के इरादे से उतरेगी टीमें

पोर्ट एलिजाबेथ, रायटर। दक्षिण अफ्रीका की टीम गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाले सीरीज के तीसरे टेस्ट में यहां तेज गेंदबाज डेन पीटरसन को टेस्ट पदार्पण का मौका दे सकती है। दक्षिण अफ्रीकी टीम को उम्मीद है कि सेंट जॉर्ज पार्क में रिवर्स स्विंग इसका कारक होगा और वे सीरीज में आगे निकलने के लिए उत्सुक होंगे।

चार मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट दक्षिण अफ्रीका ने 107 रन से जीता था, जबकि दूसरा टेस्ट इंग्लैंड ने 189 रन से अपने नाम किया था। 30 साल के पीटरसन दक्षिण अफ्रीका के लिए सीमित ओवर क्रिकेट खेल चुके हैं और कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने संकेत दिए हैं कि वह टेस्ट पदार्पण करने के लिए कतार में खड़े हैं।

डुप्लेसिस ने कहा, "हम डेन पीटरसन जैसे किसी व्यक्ति की संभावना की ओर देख रहे हैं, लेकिन हमने अभी तक कोई फैसला नहीं किया है। निश्चित रूप से वह बड़ा सवाल होगा, जिसका हमें जवाब तलाशना होगा।"

"यह मैदान के स्वभाव, यहां की परिस्थिति और गेंदबाजों की शैली पर निर्भर करेगा, जो सेंट जॉर्ज में काम कर सकें। लेकिन, यदि आप ऐसा करते हैं (पीटरसन को खिलाते है) तो आपको एक बल्लेबाज कम करना होगा या बिना स्पिनर के उतरना होगा और ये दोनों ही हमारी प्राथमिकता में हैं। आपको सेंट जॉर्ज में एक स्पिनर की जरूरत होती है और आपको एक लंबा बल्लेबाजी क्रम भी चाहिए होता है। इसलिए यह आसान फैसला नहीं होगा।"

पोर्ट एलिजाबेथ में हाल में हुए टेस्ट मैचों में रिवर्स स्विंग देखने को मिली है और पीटरसन एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो यहां पिच का फायदा उठा सकते हैं और दक्षिण अफ्रीका को अतिरिक्त मदद पहुंचा सकते हैं।

सीरीज का पहला मुकाबला साउथ अफ्रीका ने 107 रन से अपने नाम किया था जबकि दूसरे मैच में इंग्लैंड की टीम ने 289 रन की बड़ी जीत हासिल की थी। चार मैचों की टेस्ट सीरीज में इस वक्त दोनों ही टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं। 

chat bot
आपका साथी