सौरव गांगुली ने बताया उन्हें विराट कोहली को डे-नाइट टेस्ट मैच के लिए मनाने में लगा इतना समय

सौरव गांगुली ने कहा कि टीम के कप्तान विराट कोहली को गुलाबी गेंद से खेलने के लिए मनाने में उन्हें सिर्फ इतना समय लगा।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sat, 02 Nov 2019 09:20 PM (IST) Updated:Sat, 02 Nov 2019 09:20 PM (IST)
सौरव गांगुली ने बताया उन्हें विराट कोहली को डे-नाइट टेस्ट मैच के लिए मनाने में लगा इतना समय
सौरव गांगुली ने बताया उन्हें विराट कोहली को डे-नाइट टेस्ट मैच के लिए मनाने में लगा इतना समय

कोलकाता, प्रेट्र। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के नए अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि टीम के कप्तान विराट कोहली को गुलाबी गेंद से खेलने के लिए मनाने में उन्हें सिर्फ तीन सेकेंड लगे। गांगुली ने अध्यक्ष बनने के अगले दिन यानी 24 अक्टूबर को कोहली से बात की थी। इस मुलाकात में उन्होंने पहली चीज जो कही थी वो गुलाबी गेंद से खेलने को लेकर कही थी।

गांगुली ने यहां पूर्व अंतरराष्ट्रीय अंपायर साइमन टॉफेल की किताब फाइंडिंग द गैप के लांच के मौैके पर कहा कि मुझे नहीं पता कि भारतीय टीम एडिलेड में डे-नाइट टेस्ट क्यों नहीं खेली थी। मैं विराट से 24 तारीख को मिला। हमारी मुलाकात एक घंटे चली और मेरा पहला सवाल था कि हमें डे-नाइट टेस्ट खेलना चाहिए। इस पर जो जवाब तीन सेकेंड में मिला वो था हां, खेलते हैं। इसलिए मुझे नहीं पता कि अतीत में क्या हुआ। क्या कारण था और इस फैसले में कौन शामिल था लेकिन विराट दिन-रात का टेस्ट मैच खेलने के लिए तैयार थे। शायद उन्हें लगा कि टेस्ट मैच में खाली स्टैंड अच्छे नहीं लगते। भारत अपना पहला दिन-रात प्रारूप का टेस्ट मैच 22 से 26 नवंबर को ईडन गार्डेस स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगा।

पहले डे-नाइट टेस्ट मैच को लेकर सौरव गांगुली की पहल रंग लाई और टीम इंडिया पहली बार अपनी ही धरती पर डे-नाइट टेस्ट मैच खेलेगी। हालांकि इससे पहले भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज की तरफ से ये प्रस्ताव मिले थे, लेकिन ऐसा हो नहीं पाया था। डे-नाइट टेस्ट मैच के लिए गांगुली ने एक कंपनी को गेंद तैयार करने का अाग्रह भी कर दिया है। भारतीय कप्तान को मनाने के बाद गांगुली ने डे-नाइट टेस्ट मैच के लिए बांग्लादेश बोर्ड से भी पूछा और वहां से भी उन्हें हरी झंडी मिल गई थी। 

chat bot
आपका साथी