शोएब अख्तर बोले- पाकिस्तान टीम को इंग्लैंड में खेलनी चाहिए 90 के दशक की क्रिकेट

पाकिस्तान की टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा है कि पाकिस्तान टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 90 के दशक वाली ब्रांड क्रिकेट खेलनी चाहिए।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 09:23 AM (IST) Updated:Thu, 02 Jul 2020 09:23 AM (IST)
शोएब अख्तर बोले- पाकिस्तान टीम को इंग्लैंड में खेलनी चाहिए 90 के दशक की क्रिकेट
शोएब अख्तर बोले- पाकिस्तान टीम को इंग्लैंड में खेलनी चाहिए 90 के दशक की क्रिकेट

नई दिल्ली, जेएनएन। पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर चाहते हैं कि पाकिस्तान की टीम 1990 के दशक के अंत वाली ब्रांड क्रिकेट को इंग्लैंड के खिलाफ खेलना चाहिए, जिसके लिए पाकिस्तान जाना जाता था। अख्तर का मानना है कि पाकिस्तान को इंग्लैंड में अच्छी क्रिकेट इसलिए भी खेलनी चाहिए, क्योंकि पूरी दुनिया इस सीरीज को देख रही होगी और उनसे उम्मीदें भी अधिक होंगी। मेजबान इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच जुलाई के अंत में 3 मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होगी।

अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए शोएब अख्तर ने कहा है, "स्थिति को भांपकर पाकिस्तान को सही संयोजन बनाकर अच्छा क्रिकेट खेलना होगा। हमें सिर्फ टेस्ट सीरीज ड्रा करने के लिए नहीं खेलना चाहिए, बल्कि इसे जीतने के लिए जाना चाहिए। अतीत में, हमने बल्लेबाजी और मानसिकता के कारण कई सीरीज़ खो दी, जिसे हम जीत सकते थे।" उन्होंने कहा कि 1990 के दशक के अंत में, जब पाकिस्तान की टीम आमिर सोहेल, सईद अनवर, एजाज अहमद, इंजमाम-उल-हक, सलीम मलिक, वसीम अकरम और अब्दुल रज्जाक के साथ क्रिकेट खेला करती थी, वे सभी आक्रामकता के साथ खेलते थे।

उन्होंने आगे कहा है, "मुझे उस प्रकार की आक्रामकता और क्रिकेट के उस ब्रांड की जरूरत है, जिसके लिए हम जाने जाते थे। मैं चाहता हूं कि पाकिस्तान समझदारी भारी पारियां खेले, क्योंकि पूरी दुनिया सीरीज देख रही होगी। मुझे बाबर आज़म और हैदर अली (T20 सीरीज में) से बहुत उम्मीदें हैं।" 46 टेस्ट मैचों में 178 विकेट हासिल करने वाले शोएब ने कहा कि वह पाकिस्तान को एक अच्छी टीम के रूप में देखना चाहते हैं।

पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज ने कहा है, "मैं चाहता हूं कि तेज गेंदबाज मैदान पर जाएं और अपनी लेंथ देखें, क्योंकि आक्रामकता लेंथ में होती है और रफ्तार में नहीं। ग्लेन मैकग्राथ, वसीम अकरम, मैल्कम मार्शल गेंदबाज थे, जो जानते थे कि कब डेक मारना है। इसलिए गति बनाए रखें और अंग्रेजी बल्लेबाजी और कौशल का परीक्षण करें।" स्पिन गेंदबाजी को लेकर उन्होंने कहा, "यासिर शाह एक बहुत अच्छे स्पिनर हैं और उन्हें प्रतिस्पर्धा और प्रदर्शन करने की जरूरत है। मैं देख रहा हूं कि पाकिस्तान सीरीज में तीन तेज गेंदबाद, एक ऑलराउंडर और एक स्पिनर के साथ उतरेगा।"

chat bot
आपका साथी