पाकिस्तान की हार से भड़के शोएब अख्तर, कहा- 'ये टीम बना हुआ हलवा खाने को भी तैयार नहीं'

पाकिस्तान की हार पर गुस्सा हुए शोएब अख्तर ने कहा कि टीम के बल्लेबाज व गेंदबाज दोनों ने ही घटिया प्रदर्शन किया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 09 Aug 2020 07:46 PM (IST) Updated:Sun, 09 Aug 2020 08:00 PM (IST)
पाकिस्तान की हार से भड़के शोएब अख्तर, कहा- 'ये टीम बना हुआ हलवा खाने को भी तैयार नहीं'
पाकिस्तान की हार से भड़के शोएब अख्तर, कहा- 'ये टीम बना हुआ हलवा खाने को भी तैयार नहीं'

नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पास इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच जीतने का अच्छा मौका था, लेकिन दूसरी पारी में टीम के बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन की वजह से ये टीम हार गई। पाकिस्तान की हार के बाद इस टीम के पूर्व दिग्गजों ने पूरी तरह से टीम के कप्तान व बल्लेबाजों पर जमकर निशाना साधा है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर भी टीम की इस हार पर काफी गुस्से में नजर आए। उन्होंने एक टीवी इंटरव्यू के दौरान यहां तक कह दिया कि उनकी टीम तो बना हुआ हलवा भी खाने के लिए तैयार नहीं हो जो काफी निराश करने वाली बात है। 

उन्होंने पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन यानी आखिरी दिन के बारे में बात करते हुए कहा कि टीम के कप्तान अजहर अली ने कई गलत फैसले किए। उन्होंने अहम वक्त पर गेंदबाजों का सही चयन नहीं किया टीम की फील्डिंग की सेटिंग, खिलाड़ियों का सेलेक्शन हर चीज पर सवाल उठाए जाने चाहिए क्योंकि इन सबकी वजह से ही टीम को हार मली। उन्होंने गेंदबाजों के बारे में कहा कि उन्हें अटैकिंग खेल दिखाना चाहिए था, लेकिन इसकी कमी साफ नजर आई। 

गेंदबाजों के बारे में अख्तर ने कहा कि वो सिर्फ अपनी लेंथ पर ही ध्यान दे रहे थे, विकेट लेने की तरफ उनका ध्यान नहीं था। गेंदबाज को विकेट लेने के लिए कुछ विविधता तो दिखानी ही पड़ती है। किसी भी गेंदबाज ने आक्रामक गेंदबाजी नहीं की। पाकिस्तान ने जीत के लिए इंग्लैंड को जो लक्ष्य दिया था वो ज्यादा मुश्किल नहीं था, ऐसे में गेंदबाजों को आक्रामकता के साथ गेंदबाजी करनी चाहिए थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। 

वहीं शोएब अख्तर ने बल्लेबाजों पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि उनकी वजह से पाकिस्तान जीता हुआ मैच भी हार गिया। उन्होंने कहा कि अगर वो कुछ और रन बना लेते तो तस्वीर अलग होती, लेकिन पाकिस्तान की बल्लेबाजी हमेशा ऐसी जगह मात खाती है जहां से वापसी का कोई रास्ता नहीं होता है। पाकिस्तान की टीम दूसरी पारी में और स्कोर कर सकती थी, लेकिन टीम के बल्लेबाजों ने निराश किया। इंग्लैंड को जल्दी आउट करने के बाद पाकिस्तान की टीम के पास बड़ा स्कोर खड़ा करते हुए बड़ा लक्ष्य देने का शानदार मौका था, लेकिन सभी बल्लेबाज फेल रहे। 

chat bot
आपका साथी