इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज तेज आक्रमण पर भरोसा करेगा: गैब्रिएल

कैरेबियाई तेज गेंदबाज शैनन गैब्रिएल ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में दबदबा बनाने के लिए वेस्टइंडीज अपने तेज गेंदबाजी आक्रमण को मजबूत करेगा।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Sat, 20 Jun 2020 05:53 PM (IST) Updated:Sat, 20 Jun 2020 05:53 PM (IST)
इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज तेज आक्रमण पर भरोसा करेगा: गैब्रिएल
इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज तेज आक्रमण पर भरोसा करेगा: गैब्रिएल

मैनचेस्टर, पीटीआइ। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम कोरोना वायरस संक्रमण फैलने के बाद विदेशी दौरे पर जाने वाली पहली टीम बनीं है। लंबे ब्रेक के बाद क्रिकेट एक बार फिर से लौटने को तैयार है। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज की तैयारी हो चुकी है। विंडीज टीम क्वारंटाइन में है और कड़ी टक्कर देने को तैयाार है।

कैरेबियाई तेज गेंदबाज शैनन गैब्रिएल ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में दबदबा बनाने के लिए वेस्टइंडीज अपने तेज गेंदबाजी आक्रमण को मजबूत करेगा। चोट से वापसी कर रहे 32 वर्षीय गैब्रिएल ने वेस्टइंडीज में इंग्लैंड के खिलाफ 2019 में घर में मिली 2-1 से जीत में बड़ी भूमिका निभाई थी।

 

गैब्रियल ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि पिछले साल वेस्टइंडीज में हमने जो किया उन योजनाओं को बहुत अधिक बदलना चाहिए। हमने गति का इस्तेमाल किया और इसने हमारे पक्ष में काम किया। हमने जो किया वह सफल रहा। मुझे नहीं लगता कि हमें ऐसी किसी भी चीज को ठीक करना चाहिए जो खराब नहीं है।"

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट ने वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए संभावित खिलाड़ियों के नाम की घोषणा की है। इसमें ऑलराउंडर मोइन अली का नाम शामिल है। टेस्ट क्रिकेट से ब्रेक लेने का फैसला लेने वाले मोइन ने खुद वापसी की इच्छा जताई थी।

इंग्लैंड-वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज

दोनों देशों के बीच तीन मैचों की टेस्ट खेली जाएगी। पहला मुकाबला 8 से 12 जुलाई तक रोज बाउल में खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा और तीसरा मुकाबला मैनचेस्टर में होगा। दूसरे टेस्ट के लिए 16 से 20 जुलाई जबकि तीसरे टेस्ट में 24 से 26 जुलाई के बीच दोनों टीमें आमने सामने होंगी।

वेस्टइंडीज ने जीती पिछली टेस्ट सीरीज 

घर पर खेलते हुए वेस्टइंडीज ने पिछली टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड को हराकर पूर दुनिया को चौंकाया था। पहले दो टेस्ट मैच में लगातार जीत दर्ज कर उन्होंने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाई थी। आखिरी मै इंग्लैंड ने जीता और फिर भी विंडीज टीम ने सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया।  

chat bot
आपका साथी