कोच शास्त्री और कप्तान कोहली से संजय बांगर ने की मांग, 'चाइनामैन' कुलदीप पर रखें भरोसा

टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप से पहले कोच शास्त्री और कप्तान विराट कोहली को एक अहम सलाह दी है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Thu, 28 Nov 2019 05:03 PM (IST) Updated:Thu, 28 Nov 2019 05:03 PM (IST)
कोच शास्त्री और कप्तान कोहली से संजय बांगर ने की मांग, 'चाइनामैन' कुलदीप पर रखें भरोसा
कोच शास्त्री और कप्तान कोहली से संजय बांगर ने की मांग, 'चाइनामैन' कुलदीप पर रखें भरोसा

नई दिल्ली, आईएएनएस। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री से एक खास मांग की है। बांगर ने टीम के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को ज्यादा से ज्यादा मौके दिए जाने की बात कही है। उनका कहना है कि ये स्पिनर एक मैच विनर हैं और इस युवा के साथ दोनों को खड़े रहना चाहिए।

स्टार स्पोर्ट के एक्सपर्ट संजय बांगर ने गेम प्लान के बारे में बात करते हुए कहा, "मैं कुलदीप यादव का बहुत बड़ा फैन हूं और स्ट्राइक रेट के लिहाज से वह वनडे में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट में भी अगर आप इंग्लैंड में जीते हुए मुकाबलों को देखें तो उन्होंने ऐसे वक्त 5 विकेट हासिल किए जब मैच हाथ से निकलता जा रहा था।"

सिर्फ इस वजह से कि कुलदीप ने आईपीएल के कुछ मुकाबालों में पिछले सीजन विकेट नहीं लिए उनपर से भरोसा नहीं खोने वाला। उनके लिए आईपीएल का यह सीजन बहुत ही अहम होने वाला है। अगर वो अच्छा नहीं कर पाते हैं तो फिर उनको बाहर रखना काफी मुश्किल होगा।

टीम में ऑलराउंडर के होने को भी बांगर ने काफी अहम बताया। उनका मानना है कि रविंद्र जडेजा वो एक खिलाड़ी हैं जो चार किफायती ओवर डाल सकते हैं साथ ही पारी के आखिरी में बड़े शॉट्स लगाने की काबिलियत रखते हैं।

"आपको टी20 फॉर्मेट में कलाई के स्पिनर की जरूरत होगी, भारत के पिछली कुछ सीरीज में दो कलाई के स्पिनर ने अहम भूमिका निभाई है। चाहे वनडे हो या फिर टी20 विदेशी कंडीशन में इन दोनों ने बड़ा अंतर पैदा किया है। ऐसे में आपको एक ऐसे खिलाड़ी की जरूरत होगी जो चार ओवर की गेंदबाजी कर सके और सातवें नंबर पर बल्लेबाजी भी कर पाए।"

बांगर ने आगे कहा, "मुझे लगता है रविंद्र जडेजा यहां क्रुणाल पांड्या से अहम हो जाते हैं क्योंकि क्रुणाल चार ओवर का कोटा पूरा नहीं कर पाते कभी कभी। जडेजा का हालिया फॉर्म बहुत ही शानदार है।"  

chat bot
आपका साथी