पहले टेस्ट में जीत के बाद बोले रूट, हमारी टीम में 2 स्टोक्स तो कैसे जीतती टीम इंडिया

आप खुद सोचिए अगर कुर्रन की वो पारी को हटा दिया जाए तो इंग्लैंड के स्कोर में बचता क्या।

By Lakshya SharmaEdited By: Publish:Sat, 04 Aug 2018 07:24 PM (IST) Updated:Sun, 05 Aug 2018 08:35 AM (IST)
पहले टेस्ट में जीत के बाद बोले रूट, हमारी टीम में 2 स्टोक्स तो कैसे जीतती टीम इंडिया
पहले टेस्ट में जीत के बाद बोले रूट, हमारी टीम में 2 स्टोक्स तो कैसे जीतती टीम इंडिया

 नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट में भारत को 31 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस टेस्ट में भारत के लिए जिस खिलाड़ी ने सबसे ज्यादा परेशानी की उसकी उम्र केवल 20 साल है। मतलब 20 साल के खिलाड़ी के आगे टीम इंडिया के एक से बढ़कर एक दिग्गज ने घुटने टेक दिया। इस खिलाड़ी का नाम है सैम कुर्रन।

इस खिलाड़ी को मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला। कुर्रन ने इस टेस्ट में ना केवल 5 विकेट लिए बल्कि दूसरी पारी में महत्वपूर्ण 65 रन की पारी भी खेली। आप खुद सोचिए अगर कुर्रन की वो पारी को हटा दिया जाए तो इंग्लैंड के स्कोर में बचता क्या।

इंग्लैंड टीम के कप्तान जो रूट भी इस खिलाड़ी के प्रदर्शन से खुश है। उन्होंने इतना तक कह दिया कि कुर्रन के टीम में हो जाने से टीम में 2 स्टोक्स हो जाते है। रूट ने मैच के बाद कहा कि सैम के पास काफी प्रतिभा है और उसका टीम में होना टीम के लिए फायदेमंद है। उस खिलाड़ी में काफी काबिलियत है। रूट ने कुर्रन की बल्लेबाजी की भी तारीफ की, इंग्लैंड के कप्तान मे कहा कि इस खिलाड़ी ने बल्लेबाजी के वक्त भी बिल्कुल दबाव नहीं लिया। हम उसके टीम में आने से काफी खुश हैं।

रूट ने ये भी माना कि ये उसका दूसरा ही टेस्ट मैच है और यहां से वह भटक भी सकता है इसलिए वह उम्मीद है कि वह भावनाओं में ना बहे। हम भी लॉर्ड्स की पिच के हिसाब से अगले मैच की प्लेइंग इलेवन का फैसला करेंगे।

वहीं इंग्लैंड की जीत के बारे में रूट ने कहा कि टीम के प्रदर्शन से मैं काफी खुश हूं। कई बार दबाव में आने के बावजूद हमने वापसी की और जीत भी हासिल की। इस जीत का पूरा श्रेय गेंदबाजों को जाता है। इस पिच पर 20 विकेट लेना आसान नहीं था। हर खिलाड़ी ने एक दूसरे के ऊपर पूरा विश्वास किया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी