रोहित शर्मा जिस खराब शॉट पर ब्रिसबेन में पहली पारी में आउट हुए उसके बारे में कही दिलचस्प बात

Ind vs Aus रोहित शर्मा ब्रिसबेन टेस्ट मैच की पहली पारी में अच्छी लय में नजर आ रहे थे लेकिन नाथन लियोन की गेंद पर एक खराब शॉट खेलकर वो आउट हो गए। इस शॉट के बारे में रोहित शर्मा ने बताया कि उन्होंने ऐसा शॉट क्यों खेला।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 06:09 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 08:42 PM (IST)
रोहित शर्मा जिस खराब शॉट पर ब्रिसबेन में पहली पारी में आउट हुए उसके बारे में कही दिलचस्प बात
भारतीय ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा (एपी फोटो)

ब्रिस्बेन, एएनआइ। रोहित शर्मा ब्रिसबेन टेस्ट मैच की पहली पारी में बेहद गैरजिम्मेदाराना शॉट खेलकर आउट हुए और इसे लेकर उनका खूब मजाब भी बनाया गया तो वहीं गावस्कर ने कहा कि, रोहित की ये पारी कहीं टीम इंडिया पर भारी ना पड़ जाए। अब रोहित शर्मा ने अपनी हो रही आलोचना के बीच उस शॉट को लेकर रहा कि, उन्हें इस बात का कोई पछतावा नहीं है कि उन्होंने इस तरह का शॉट खेला। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि, ये गेंदबाजों को दवाब में लाने का उनका तरीका है। 

गाबा टेस्ट मैच की पहली पारी में रोहित 74 गेंद में 44 रन की पारी के दौरान अच्छी लय में दिख रहे थे लेकिन लियोन की गेंद को मिडविकेट पर उठाने की कोशिश में आउट हो गए। ये उसी तरह का शॉट था जो टेस्ट मैचों में शुरू में भी उनके आउट होने का कारण बनता था। रोहित ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि आपके पास हमेशा एक प्लान होता है और वास्तव में मुझे उस शॉट को खेलने का कोई पछतावा नहीं है। मैं हमेशा गेंदबाजों पर दबाव बनाना चाहता हूं। नाथन लियोन चतुर गेंदबाज है और मुझे ऐसी गेंदबाजी की जिसमें मेरे लिए गेंद को कुछ ऊपर उठाना मुश्किल हो गया। वहीं कॉमेंट्री बॉक्स में उनके शॉट चयन की आलोचना भी की गई। 

रोहित शर्मा ने बताया कि उन्होंने इस तरह का स्ट्रोक क्यों खेला। उन्होंने कह कि ऐसा नहीं है कि वो शॉट कहीं से भी आ गया। ये ऐसा शॉट है जो मैं पहले भी अच्छा खेलता रहा हूं। मैं इस शॉट को खेलना चाहता हूं और इस टीम में इसी तरह की भूमिका निभाता हूं। जब ऐसा होता है तो यह खराब दिखता है लेकिन मैं ज्यादा नहीं सोचता क्योंकि मेरा ध्यान इस ओर होता है कि जब मैं क्रीज पर रहूं तो टीम के लिए उपयोगी साबित हो सकूं। उन्होंने इस शॉट को खेलने के अपने इरादे के बारे में कहा कि कभी कभार आप आउट हो जाते हो और कभी कभार यह बाउंड्री के ऊपर से चला जाता है। ईमानदारी से कहूं तो मेरा आउट होना दुर्भाग्यपूर्ण और दुखद रहा। जैसा कि मैंने कहा कि ये मेरे शॉट हैं और मैं इन्हें खेलना जारी रखूंगा। 

chat bot
आपका साथी